Wednesday , September 23 2020

इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस से आगे निकल गईं सपा-बसपा

भोपाल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अभी भी कांग्रेस-बीजेपी में प्रत्याशियों के नाम तय नहीं हो पाए हैं. लेकिन छोटी पार्टियां इस मामले में आगे रहीं. समाजवादी पार्टी, बीएसपी और जीजीपी ने कई दिन पहले ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान शुरू कर दिया था. समाजवादी पार्टी ने जिन उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं उनमें वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष गौरी यादव सिलवानी से और पूर्व सपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक यादव ग्वालियर ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे. इनके अलावा के के सिंह- सीधी, कंकर मुंजारे- परसवाड़ा, अनुभा मुंजारे-बालाघाट, मीरा यादव-निवाड़ी, दशरथ सिंह यादव-पन्ना, और अशोक आर्या-बुधनी से प्रत्याशी हैं.

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में उसने 22 प्रत्याशी घोषित किए हैं. जीजीपी ने कटंगी से अनिल ध्रुर्वे, वारासिवनी से फुलोवन उइके, लांजी से अनाराम ढोक, परसवाड़ा से दरबू सिंह उइके को टिकट दिया है. पार्टी ने बालाघाट से सरिता मर्सकोले, बिछिया से कमल टेकाम, डिंडौरी से गंगा सिंह पट्टा, शाहपुरा से रणजीत सिंह मरावी, कोतमा से राम खिलावन को प्रत्याशी बनाया है.

चुरहट से राजीव कुमार, सीधी से फतेह बहादुर सिंह, देवसर से सुरेश प्रजापति, बड़वारा से अरविंद सिंह टेकाम, कटनी से श्याम भूमिया, शाहपुर से रामेश्वर मौर्य, होशंगाबाद से गणेश गौंड, पिपरिया से नन्हेलाल वंशकार और टिमरनी से शर्मिला उइके को मैदान में उतारा है.

जीजीपी ने अमरवाड़ा से मनमोहन शाह वट्टी, चौराई से परदेसी हरताप शाह तिरंगाम, सौंसर से रामेश्वर कौवड़ेती, घोड़ाडोंगरी से कौशल किशोर परते को टिकट दिया है.बहुजन समाज पार्टी अब तक 50 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. मौजूदा 4 विधायकों में से 3 को दोबारा मौका दिया गया है. सत्यप्रकाश को अंबाह, बलवीर सिंह डंडौतिया-मुरैना, लालसिंह केवट-सबलगढ़, विजय कोल-जयसिंह नगर, मानवेंद्र सिंह सिकरवार-समुावली से प्रत्याशी बनाए गए हैं.

शीला त्यागी-मनगंवा, रामगरीब कोल-सिरमौर, जीवनलाल सिद्धार्थ-गुन्नौर, पंकज सिंह पटेल-सेमरिया, अशोक मार्को-नेपानगर, सीमा जयवीर सिंह-देवतालाब, मोहदल सिंह पाव-जैतपुर, मृगेन्द्र सिंह-मऊगंज, गीता राजमणि मांझी-त्योंथर, उषा चौधरी-रैगांव, मुनिराज पटेल-गुढ़ और रामलखन सिंह पटेल रामपुर बघेलान से बीएसपी के प्रत्याशी हैं.

इनके अलावासंजीव सिंह कुशवाह-भिंड, लाखन सिंह यादव-सेवढ़ा, प्रागीलाल जाटव-करैरा, बालकृष्ण महोबिया-अशोकनगर, पुष्पेन्द्र अहिरवार-चांदला से प्रत्याशी होंगे. रामबाई परिहार-पथरिया, डेलन सिंह धुर्वे-जबेरा, उषा चौधरी-रैगांव, छंगेलाल कोल को बीएसपी ने अमरपाटन से चुनाव मैदान में उतारा है

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

नरोत्तम मिश्रा बोले, ‘दीपिका और अनुराग कश्यप का दूसरा चरित्र अब सामने है’

भोपाल बॉलिवुड के ड्रग कनेक्शन पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी बड़ा वार किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
77 visitors online now
1 guests, 76 bots, 0 members
Max visitors today: 84 at 06:09 am
This month: 227 at 09-18-2020 01:27 pm
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm