Thursday , October 22 2020

भोपाल: 2 दिन की बच्ची के शव पर मिले 80 घाव, नुकीले हथियार से प्रहार

भोपाल,

देश में जहां एक तरफ हाथरस की बेटी की मौत पर गुस्सा है, तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भी मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. भोपाल में मिले एक बच्ची के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसके शव पर जो घाव थे, वे किसी जानवर नहीं बल्कि इंसान के दिए हुए थे.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के शव पर किसी नुकीले औजार से प्रहार किए गए थे, जिससे उसके शरीर पर करीब 80 घाव मिले. दरअसल, भोपाल के अयोध्या नगर के जी सेक्टर में कुछ रोज पहले एक मंदिर से सटी झाड़ियों में एक बच्ची का शव बरामद हुआ था. शव को कपड़े में लपेट कर फेंका गया था. डॉक्टरों ने बच्ची की उम्र महज दो दिन होने का अनुमान जताया था.

बच्ची के शव पर घाव देखकर शुरुआती तौर पर किसी जानवर को इसकी वजह माना गया, क्योंकि शव पूरी तरह खून से लथपथ था और शरीर मे बहुत सारे घाव थे. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था, जिसकी रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि बच्ची के शरीर पर मिले निशान जानवर के दांत नहीं बल्कि किसी नुकीले औजार (पेचकस या स्क्रू ड्राइवर) के हैं.

माना जा रहा है कि किसी ने बड़ी बेरहमी से दो दिन की बच्ची पर नुकीले औजार से प्रहार कर उसकी जान ले ली. अयोध्या नगर थाने के टीआई रेणु मुराव ने इस संबंध में बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि बच्ची के माता-पिता कौन हैं.पुलिस घटना स्थल के पास की दुकानों और घरों के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाल रही है, जिससे ये पता लगाया जा सके कि बच्ची के शव को कब और किसने वहां फेंका.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

हजारों लोगों की जान खतरे में डाल कोरोना पॉजिटिव महिला जा पहुंची मुरैना

नई दिल्ली एक ओर जहां लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सामाजिक दूरी …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!