Thursday , October 22 2020

उपचुनाव में कांग्रेस का ‘वचन’, कोरोना से मरने वालों के परिजनों को नौकरी देंगे

भोपाल

एमपी उपचुनाव को लेकरा बीजेपी-कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। विधानसभा चुनाव की तरह एमपी उपचुनाव में भी कांग्रेस ने वचन पत्र जारी किया है। कांग्रेस की मेनिफेस्टो में कई लोकलुभावन वादे किए गए हैं। कांग्रेस ने बड़ा गेम खेलते हुए अपने वचन पत्र में कहा है कि कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों को हम संविदा पर नौकरी देंगे। 2018 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने किसान कर्जमाफी का वादा किया था। साथ ही बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का भी ऐलान किया था।

लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत के बाद एमपी में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। एमपी उपचुनाव के जरिए सत्ता में वापसी की उम्मीद लिए कांग्रेस ने कई बड़े वायदे किए हैं। नए वचन पत्र में कांग्रेस ने वादा किया है कि कोरोना से मरने वालों को परिजनों को शासन में संविदा की नौकरी देंगे। नौकरी मृतक के पारिवारिक सदस्य को मिलेगी। इसके साथ प्रदेश में छत्तीसगढ़ की दर्ज पर गौधन योजना को लागू किया जाएगा। कोरोना सरकार राजकीय आपदा भी घोषित करेगी।

इसके साथ ही कांग्रेस ने घरेलू विद्धुत उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली 100 रुपये में देने का वादा किया है। सभी शासकीय कर्मचारियों को बकाया डीए और वेतनवृद्धि तत्काल देंगे। अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण संबंध और अन्य मांगों का निराकरण करेंगे।

वचन पत्र में कांग्रेस ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से प्रभावित क्षेत्र के फुटकर विक्रेताओं को 50 हजार रुपए तक ऋण शून्य ब्याज पर देंगे। यहीं नहीं कांग्रेस ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग वचन पत्र तैयार किए हैं। वचन पत्र में उस क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने का वादा है। साथ ही क्षेत्र के लिए कई नई घोषणाएं भी की हैं।

एमपी में कांग्रेस के 25 विधायकों के इस्तीफे के बाद प्रदेश में उपचुनाव हो रहा है। बीजेपी ने कांग्रेस के वचन पत्र को प्रपंच पत्र बताया है। वहीं, प्रदेश में 3 विधायकों के निधन के बाद खाली है। कुल 28 सीटों पर उपचुनाव है। कांग्रेस ने 28 में से 24 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। कमलनाथ ने कहा है कि जल्द 4 अन्य सीटों पर उम्मीदवार घोषित करेंगे।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

हजारों लोगों की जान खतरे में डाल कोरोना पॉजिटिव महिला जा पहुंची मुरैना

नई दिल्ली एक ओर जहां लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सामाजिक दूरी …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!