Thursday , October 29 2020

अब टाटा मोटर्स पर राकेश झुनझुनवाला का दांव, खरीदे 4 करोड़ शेयर

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने अब टाटा मोटर्स पर बड़ा दांव लगाया है. राकेश झुनझुनवाला हमेशा उन कंपनियों के शेयरों में निवेश करते हैं, जिनसे शानदार रिटर्न मिलने की उम्मीद रहती है. इस कड़ी अब उन्होंने टाटा मोटर्स को चुना है.दरअसल, वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही यानी जुलाई से सितंबर के बीच राकेश झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स में बड़ा निवेश किया है. 15 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) की एक फाइलिंग में टाटा मोटर्स ने कहा कि 30 सितंबर को खत्म हुई दूसरी तिमाही में राकेश झुनझुनवाला ने कंपनी के 4 करोड़ शेयर खरीदे.

इस खबर के बाद गुरुवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे टाटा मोटर्स के शेयर में 1.49 फीसदी बढ़त देखी गई थी. लेकिन शेयर बाजार में भारी गिरावट की वजह से कारोबार के अंत में टाटा मोटर्स के शेयर 3 फीसदी से ज्यादा टूटकर 126.55 रुपये पर बंद हुआ. दूसरी तिमाही में टाटा मोटर्स के बेहतर नतीजे पेश करने का अनुमान लगाया जा रहा है. टाटा मोटर्स की वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही के नतीजे 27 अक्टूबर को जारी हो सकते हैं. इसी दिन कंपनी की बोर्ड बैठक होने वाली है

बता दें, दूसरी तिमाही में टाटा की गाड़ियों की बिक्री में 5 फीसदी का इजाफा हुआ है. टाटा मोटर्स ने 1.14 लाख गाड़ियां दूसरी तिमाही में बेची हैं. कोरोना संकट के बीच अब टाटा की गाड़ियों की बिक्री रफ्तार पकड़ रही है. इलेक्ट्रिक सेगमेंट में नेक्सॉन की अच्छी खासी डिमांड है.इसके अलावा राकेश झुनझुनवाला ने ल्यूपिन फार्मा में अपना निवेश बढ़ाया है. ल्यूपिन में उन्होंने 0.6 फीसदी होल्डिंग बढ़ाई है और उनकी कुल होल्डिंग बढ़कर 1.53 फीसदी हो गई है. उनके पास कंपनी के कुल 6,945,605 शेयर हैं जिसकी वैल्यू 721.6 करोड़ रुपये है.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

एयरटेल को दूसरी तिमाही में 763 करोड़ रुपये का घाटा, आय में इजाफा

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. वित्त …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!