Monday , October 26 2020

ट्राई चेयरमैन के आधार में सेंध, हैकर ने खाते में जमा किया 1 रुपया!

बेंगलुरु

एथिकल हैकर्स ने ट्राई चीफ आरएस शर्मा की बैंक डिटेल्स होने का दावा किया है। हैकर्स ने ट्विटर के जरिए यह बात कही है। यही नहीं यूजर्स ने शर्मा को आधार युक्त पेमेंट सर्विस ऐप्स जैसे भीम और पेटीम के जरिए शर्मा को 1 रुपये भेजे जाने के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं। यही नहीं शर्मा के खाते में पैसे जमा किए जाने की ट्रांजैक्शन आईडी भी पोस्ट की गई है। शर्मा ने शनिवार को अपना आधार नंबर 7621 7768 2740 पोस्ट किया था और आधार की आलोचना करने वाले लोगों को चुनौती देते हुए कहा था कि यदि संभव होते वे उन्हें नुकसान पहुंचाकर दिखाएं। हम आरएस शर्मा के किसी डेटा की पुष्टि नहीं करते।

रविवार को एथिकल हैकर्स- इलियन एल्डरसन, पुष्पेंद्र सिंह, कनिष्क सजनानी, अनिवर अरविंद और करण सैनी- ने कहा कि अब तक उनकी 14 जानकारियां लीक हो चुकी हैं। इन जानकारियों में टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन का मोबाइल नंबर, घर का पता, जन्मतिथि, पैन नंबर, वोटर आईडी नंबर, टेलिकॉम ऑपरेटर, फोन मॉडल और एयर इंडिया फ्रीक्वेंट फ्लायर आईडी शामिल हैं।

यही नहीं हैकर्स ने उनके 5 बैंक खातों और आईएफएससी कोड के होने का भी दावा किया। इनमें शर्मा का पीएनबी, एसबीआई, कोटक महिंद्रा, बैंक ऑफ इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक का खाता शामिल है। अनिवर अरविंद और कई अन्य लोगों ने शर्मा के बैंक ऑफ इंडिया वाले अकाउंट में AEPS के जरिए 1 रुपये भेजने का भी दावा किया। ट्विटर यूजर्स ने ट्राई चेयरमैन को सतर्क करते हुए कहा कि उनकी मंजूरी के बिना उन्हें रकम भेजने में सक्षम होना उनकी ब्लैकमेलिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अन्य खतरों की भी वजह हो सकता है।

यही नहीं हैकर्स ने शर्मा के डिमैट अकाउंट की डिटेल्स भी पोस्ट कीं। इसके अलावा एक राइट विंग वेबसाइट की तीन साल की सबस्क्रिप्शन की एसबीआई डेबिट कार्ड से पेमेंट की हिस्ट्री भी पोस्ट की गई। हालांकि आधार जारी करने वाली संस्था यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कहा कि यह कार्ड पूरी तरह से सेफ और सिक्योर है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

दशहरा रैली में गरजे उद्धव- भारत में कहीं PoK है तो ये PM मोदी की नाकामी

मुंबई, शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली रविवार को दादर स्थित सावरकर ऑडिटोरियम में हुई. इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
Do NOT follow this link or you will be banned from the site!