मध्‍य प्रदेश: जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा : मोदी

भोपाल

भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ कार्यक्रम में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल फूंकते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला। अमित शाह ने जहां एक बार फिर घुसपैठियों और असम के नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (NRC) का मामला उठाया तो मोदी ने अपना भाषण कांग्रेस और राहुल गांधी के ऊपर फोकस रखा। पीएम ने कहा कि 125 साल पुरानी पार्टी कांग्रेस को आज सूक्ष्मदर्शी से खोजना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहने के दौरान एमपी की बीजेपी सरकारों और जनता के साथ धोखा हुआ। मोदी ने मेरा बूथ सबसे मजबूत का नारा दिया। मोदी ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस अब भारत से बाहर गठबंधन खोज रही है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम में पीएम ने वाजपेयी और राजमाता सिंधिया को भी याद किया। नरेंद्र मोदी ने राज्‍य में लाखों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने उनके खिलाफ हरेक गाली का इस्‍तेमाल किया लेकिन जितना कीचड़ उन्‍होंने उछाला, उतना देश में कमल खिला। पीएम मोदी ने कहा कि अब देश के बाहर यह तय किया जा रहा है कि भारत का प्रधानमंत्री कौन होगा।

सूक्ष्मदर्शी से खोजना पड़ रहा कांग्रेस को: मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि अब सूक्ष्‍मदर्शी लेकर देखना पड़ता है कि कांग्रेस पार्टी कहां है। उन्‍होंने कहा, ‘जो पार्टी 125 सालों से भी पुरानी हो, जिस पार्टी के अनेकों भूतपूर्व राज्यपाल हो, फिर ऐसा क्या हुआ ? इतनी बड़ी पार्टी को सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर निकलना पड़ता है कि देश में कहीं बचे हैं की नहीं और इतनी पराजय के बाद भी कांग्रेस सुधरने को तैयार नहीं है।’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पराजय के भय से गठबंधन करने पर आ गयी है। सत्ता के नशे में छोटी-छोटी पार्टियों को कुचल देनी वाली कांग्रेस आज उन्हीं छोटे दलों के पैरों में पड़ी है। सवा सौ साल पुरानी पार्टी अब छोटे-छोटे दलों के सर्टिफिकेट लेने के लिए भटक रही है। इसके पीछे उसका अहंकार है। उन्‍होंने कहा कि कभी मध्‍य प्रदेश का भला नहीं चाहा। यूपीए के शासन काल के दौरान बीजेपी शासित राज्‍यों के विकास में रोड़ा डाला गया। उन्‍होंने कहा, ‘वे समाज को तोड़ने के मुद्दे पर जाना चाहते हैं लेकिन हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। हमारा नारा है संगठन में शक्ति है। चुनाव जीतने का हमारा मंत्र साफ है। हम धनबल नहीं जनबल पर चुनाव लड़ेंगे। हमारा नारा होगा मेरा बूथ, सबसे मजबूत।’

हमें हराने के लिए भारत से बाहर गठबंधन खोज रही कांग्रेस: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के पास आज समर्पित लोग ही नहीं हैं।’ उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार तीन तलाक पर अध्‍यादेश लेकर आई है लेकिन वोट बैंक की राजनीति के कारण मुस्लिम महिलाओं की चिंता कांग्रेस को नहीं हो रही है जिसकी एक महिला नेता हैं। उन्‍होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी हिन्दुस्तान में गठबंधन करने में सफल नहीं हो रही है तो वह भारत के बाहर गठबंधन खोज रही है। कांग्रेस पार्टी ने सत्ता खोने के बाद अपना संतुलन भी खो दिया है। कांग्रेस पार्टी देश के ऊपर अब बोझ बन गयी है।’

दरअसल मोदी पाकिस्तान के मंत्रियों के उस ट्वीट के संदर्भ में अपनी बात रख रहे थे जिनमें राफेल डील में हुए कथित घोटाले के राहुल गांधी के आरोपों को कोट किया गया था। पीएम ने कहा, ‘हम समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए काम कर रहे हैं। वोटबैंक की राजनीति के दीमक से देश को मुक्त करवाना बीजेपी की जिम्मेदारी, इससे देश का काफी नुकसान हुआ है। वोटबैंक की राजनीति ने समाज के तानबाने को नुकसान पहुंचाया। अगडे़ और पिछड़े का भेद काम नहीं करेगा। हमारे लिए दल से बड़ा देश है।’

2001 से कांग्रेस मेरे ऊपर कर रही हमले: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी ने 2001 से मेरे खिलाफ हरेक गाली का इस्‍तेमाल किया है लेकिन आपने जितना कीचड़ उछाला है, उतना कमल खिला है। हर कोने और हर बूथ और हर घर में कमल खिलेगा।’ पीएम मोदी ने बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह की जमकर प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा कि अमित शाह जैसा अध्‍यक्ष होना चाहिए जिनके नेतृत्‍व में 19 राज्‍यों में पार्टी की सरकार बनी। पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम एकात्‍म मानववाद की राह पर चलते हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि सबसे बड़ी पार्टी होना गर्व की बात है। महापुरुषों का हम पर कर्ज है। देश तीन महापुरुषों को भूल नहीं सकता है। ये हैं महात्‍मा गांधी, राम मनोहर लोहिया और पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय। उन्‍होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास हमारा नारा है।

कांग्रेस बताए उसके लिए सुरक्षा प्राथमिकता है या नहीं: शाह
इससे पहले कार्यक्रम में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी चुनावी शंखनाद किया और कार्यकर्ताओं से आगामी पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने की अपील की। उन्‍होंने कहा क‍ि विधानसभा चुनाव में बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी के पक्ष में हवा बनाएं ताकि लोकसभा चुनाव तक यह सुनामी बन जाए। उन्‍होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि उन्‍हें राज्‍य में वोट मांगने का हक नहीं है। राहुल गांधी वर्ष 2014 के बाद के चुनाव परिणाम देख लें, किसकी सरकार चुनाव में बनी है।

उन्‍होंने कहा कि जहां एक भी सीट नहीं होती थी वहां बीजेपी ने सरकार बनाई है। जब कार्यकर्ताओं की फौज चुनाव प्रचार के लिए उतरेगी, विपक्ष को दिन में तारे नजर आएगी। उन्‍होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि कांग्रेस के लिए सुरक्षा प्राथमिकता है या नहीं। शाह ने ऐलान किया कि राजमाता विजया राजे सिंधिया शताब्‍दी वर्ष मनाया जाएगा।

राहुल गांधी तो फन मशीन हैं: शिवराज सिंह चौहान
वहीं कार्यक्रम में मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, ‘मैं तो घोषणा मशीन हूं, लेकिन राहुल गांधी तो फन मशीन हैं। घोषणा वही करते हैं, जिनके मन में संकल्प हो मध्‍य प्रदेश को नंबर एक बनाने की।’ शिवराज ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए हमारी सेना तैयार है और सेनापति तय है लेकिन कांग्रेस में सीएम प्रत्‍याशी अभी स्‍पष्‍ट ही नहीं है।

बता दें कि बीजेपी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक समागम है जिसमें 12 लाख कार्यकर्ता जुटे हैं। इस कार्यक्रम में 100 करोड़ रुपये के खर्च का अनुमान जताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक करीब 15 करोड़ रुपये की लागत से तंबू आदि की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में इतने बड़े पैमाने पर कार्यकर्ताओं की जुटाने की कोशिश के तहत भोपाल के सबसे बड़े मैदान जंबूरी में इसका आयोजन किया जा रहा है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

प्रियंका को सिंधिया की चुनौती- प्रचार करने से फर्क नहीं, BJP जीतेगी सभी 28 सीटें

अशोकनगर। बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में होने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
138 visitors online now
22 guests, 116 bots, 0 members
Max visitors today: 151 at 10:50 am
This month: 227 at 09-18-2020 01:27 pm
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm