गुजरात में गरजीं प्रियंका, पूछा- कहां हैं 15 लाख और 2 करोड़ नौकरी

नई दिल्ली,

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात में आज पहली बार रैली को संबोधित किया. मोदी के गढ़ में गरजते हुए प्रियंका ने कहा कि वचन दिया गया था कि सभी के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे और दो करोड़ रोजगार दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना प्रियंका ने कहा कि पूछिए उनसे, कहां हैं 15 लाख रुपये और दो करोड़ नौकरियां.

प्रियंका ने मोदी सरकार को 15 लाख और रोजगार के साथ-साथ देशभक्ति पर भी नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा कि आज जो कुछ देश में हो रहा है, उससे दुख होता है. प्रियंका ने लोगों से जागरूक होने की अपील करते हुए कहा कि इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है कि आप जागरूक बनें. आपकी जागरूकता एक हथियार है. आपका वोट एक हथियार है. ये एक ऐसा हथियार है जो आपको मज़बूत करेगा.

प्रियंका ने कहा कि आने वाले चुनाव में आप अपना भविष्य चुनेंगे. आज फ़िज़ूल के मुद्दे नहीं उठने चाहिये. बात होनी चाहिए कि आप आगे कैसे बढ़ेंगे. नौजवानों को रोजगार कैसे मिलेगा. महिलाएं अपने आपको कैसे सुरक्षित महसूस करेंगी. किसानों के लिए क्या किया जाएगा. यही चुनावी मुद्दे हैं. आने वाले दो महीने में फिजूल के मुद्दे उछाले जाएंगे, लेकिन आप असल मुद्दे पर बने रहें.

प्रियंका ने 2014 में मोदी सरकार द्वारा किए गए वादों को याद दिलाते हुए कहा कि सोचसमझ कर इस बार निर्णय लें. जो आपके सामने बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, बड़े-बड़े वादे करते हैं, उनसे पूछिये कि जो दो करोड़ रोजगार देने का उन्होंने आपको वचन दिया था, वो रोजगार कहां है. उनसे पूछिए कि जो 15 लाख आपके खाते में आने वाले थे, वे कहां हैं.

प्रियंका ने पीएम मोदी की फितरत वाले बयान पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जो आपके सामने अपनी फितरत की बात करते हैं, उन्हें आप बताइए कि इस देश की फ़ितरत क्या है. इस देश की फितरत नफरत की आवाज को प्रेम और करुणा में बदलने वाली है.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

कृषि विधेयकों पर राजनीति कर रही कांग्रेस? ‘कांग्रेसी’ ने ही खोल दी पोल

नई दिल्ली केन्द्र सरकार के कृषि अध्यादेशों पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)