Wednesday , October 28 2020

महाराष्ट्र के भिवंडी में बड़ा हादसा, 3 मंजिला इमारत गिरी, 10 की मौत

मुंबई

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़े हादसे की खबर सामने आई है जिसमें 10 लोगों की जान चली गई है। मुंबई से सटे भिवंडी के धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड इलाके में तीन मंजिला इमारत गिर गई है। हादसा अहले सुबह ही हुआ। खबरों के मुताबिक, इमारत के मलबे में 35 से 40 लोग फंसे गए थे। हालांकि, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई।

जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। मलबे में दबे बाकी 25 लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हादसे में अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 3 बजकर 40 मिनट पर धमनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड में इमारत उस वक्त गिर गई, जब सब लोग सोए हुए थे। इस दौरान तकरीबन 20 लोगों को स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू किया। हादसे की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। उसने मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। इस दौरान मलबे से एक छोटे बच्चे का भी रेस्क्यू किया गया। उसकी हालत ठीक नहीं थी तो उसे तत्काल अस्पताल भेज दिया गया।

रेस्क्यू टीम के मेंबर्स अभी भी फंसे हुए लोगों को मलबे से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। फायर ब्रिगेड, ठाणे डिजास्टर मैनेजमेंट, ऐंबुलेंस और सिविक ऑफिसर्स मौके पर मौजूद हैं।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

बिहार चुनाव: पहले चरण में वोटिंग बढ़ने का रुझान, NDA को होगा नुकसान?

पटना कोरोना महामारी के दौरान बिहार देश का पहला ऐसा राज्य है जहां बिहार विधानसभा …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!