Thursday , October 29 2020

कमलनाथ ने BJP को दिया तगड़ा झटका, पूर्व MLA पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

भोपाल

एमपी में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हैं। सुरखी से पूर्व बीजेपी विधायक पारुल साहू आज कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। कमलनाथ ने ग्वालियर जाने से पहले पारुल को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है। इस मौके पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेता ऑफिस में मौजूद रहे। पारुल सुरखी में ज्योतरादित्य सिंधिया के समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं।

कमलनाथ ने इस मौके पर कहा कि पारुल साहू की घर वापसी है, इनका पूरा परिवार कांग्रेस में रहा हैं। शिवराज सिंह चौहान जेब में नारियल लेकर चलते हैं, जहां मौका मिलेगा, फोड़ देंगे। कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश को कलंकित किया है। मुझे दिल्ली जाने में शर्म आती है, वहां लोग कहते हैं कि उसी प्रदेश से हो, जहां सब बिकने को तैयार हैं। हमारे प्रजातंत्र के साथ जो खिलवाड़ हुआ है, उसका फैसला चुनाव में होगा। नौजवान और किसान इस प्रदेश में पीड़ित हैं।

2013 में विधायक बनी थीं पारुल
दरअसल, सागर जिले की सुरखी विधानसभा सीट से पूर्व विधायक पारुल साहू आज कांग्रेस का दामन थाम लिया है। पारुल साहू ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात की थी, उसके बाद ही यह तय हो गया था। पहली बार 2013 में विधायक बनी पारुल साहू को 2018 में टिकट नहीं दिया गया था। पारुल को लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं इसलिए समझौता हुआ था। लेकिन उन्हें लोकसभा का भी टिकट नहीं दिया गया था।

सुरखी में होना है उपचुनाव
सुरखी विधानसभा सीट में उपचुनाव होना है। बीजेपी की तरफ से गोविंद सिंह राजपूत को संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है। ऐसे में पारुल साहू उनके खिलाफ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद यद तय माना जा रहा है कि वह सुरखी से चुनाव लड़ेंगी।

गोविंद सिंह को हराया था चुनाव
2013 के विधानसभा चुनाव में पारुल साहू बीजेपी की उम्मीदवार थीं और गोविंद सिंह राजपूत कांग्रेस के टिकट से मैदान पर थे। इस चुनाव में पारुल साहू ने गोविंद सिंह राजपूत को चुनाव में हराया था। हालांकि हार का अंतर बहुत कम था। 2013 में पारुल साहू को 59,513 वोट मिले थे जबकि गोविंद सिंह राजपूत को 59,372 वोट मिले थे। लेकिन अब होने वाले उपचुनाव में गोविंद सिंह राजपूत बीजेपी में हैं और माना जा रहा है कि सुरखी विधानसभा सीट से वहीं उम्मीदवार हो सकते हैं।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

IPL: मुंबई की ‘प्ले ऑफ’ में धमाकेदार एंट्री, RCB को 5 विकेट से दी मात

अबु धाबी, आईपीएल के 13वें सीजन के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने बाजी …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!