Thursday , October 22 2020

राहुल गांधी हिरासत में, पुलिस अफसर से पूछा- ये तो बताओ, कौन-सी धारा तोड़ी?

नई दिल्ली,

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को एक्सप्रेस वे पर रोक लिया गया. यूपी पुलिस की ओर से नोएडा के पास से ही एक्सप्रेस-वे पर राहुल गांधी के मार्च को रोक लिया गया. नोएडा पुलिस की ओर से कहा गया कि हमने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में ले लिया गया है. इस दौरान राहुल गांधी की पुलिस अफसर से बहस भी हुई.

राहुल ने पूछा कि ये तो बताओ कौन-सी धारा पर गिरफ्तार कर रहे हो…मीडिया को समझाइए… मैं अकेला जाना चाह रहा हूं. अकेले जाने से धारा 144 का उल्लंघन नहीं होगा. कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया है कि यूपी पुलिस के साथ धक्कामुक्की में राहुल गांधी गिर पड़े और पुलिस ने उनपर लाठियां मारी. बता दें कि नोएडा पुलिस का कहना है कि हाथरस प्रशासन की चिट्ठी है कि अगर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वहां आते हैं, तो कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है.

पैदल मार्च के दौरान ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए. प्रियंका ने लिखा कि हाथरस जाने से हमें रोका, राहुल जी के साथ हम सब पैदल निकले तो बारबार हमें रोका गया, बर्बर ढंग से लाठियां चलाईं. प्रियंका ने लिखा कि कई कार्यकर्ता घायल हैं. मगर हमारा इरादा पक्का है. एक अहंकारी सरकार की लाठियाँ हमें रोक नहीं सकतीं. काश यही लाठियाँ, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती.

‘योगी सरकार पागल हो चुकी है’, सुरेजवाला ने की योगी की रावण से तुलना
हाथरस गैंगरेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर में आवाज़ें उठ रही हैं. गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए. दोनों नेताओं का कहना है कि वो पीड़िता के परिवार से मुलाकात करेंगे. दिल्ली से कुछ दूरी पर जब दोनों नेताओं का काफिला ग्रेटर नोएडा के करीब पहुंचा, तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया. जिसके बाद राहुल और प्रियंका पैदल ही हजारों कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस के लिए रवाना हो गए. इस दौरान कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीखा प्रहार करते हुए उनकी तुलना रावण से कर दी है. देखिए वीडियो.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

‘यहां भी दो….’ बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन का चुनावी वादा कर फंस गई BJP

लखनऊ बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अपने घोषणापत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन के वादे पर …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!