Monday , October 26 2020

हाथरस नहीं जा पाए राहुल-प्रियंका गांधी, एक्सप्रेस-वे से लौटे वापस

नई दिल्ली,

हाथरस की बेटी के नाम पर आज राजनीति का शक्ति प्रदर्शन हुआ. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली से हाथरस की ओर निकले थे, लेकिन यूपी पुलिस ने उन्हें वहां जाने नहीं दिया. ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर राहुल और प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हाथरस जाने से रोक लिया और दोनों को हिरासत में लेकर एक्सप्रेस-वे पर F-1 गेस्टहाउस में ले जाया गया. हालांकि, बाद में दोनों नेताओं को छोड़ दिया गया और वे वापस दिल्ली लौट आए.

हिरासत में लिए जाने से पहले राहुल गांधी और यूपी पुलिस में जबरदस्त झड़प भी हुई. राहुल गांधी के साथ धक्कामुक्की की तस्वीर भी सामने आई और इस क्रम में राहुल गांधी जमीन पर भी गिरे. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी को लाठियां मारी गईं.

राहुल बोले- पैदल जाऊंगा हाथरस
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को जब हिरासत में लिया गया तब उन्होंने पैदल ही हाथरस जाने का निश्चय ले लिया था. हालांकि दोनों नेताओं को यूपी पुलिस ने कानूनी धाराओं का हवाला देकर रोक लिया. राहुल गांधी ने कहा कि मैं हाथरस के पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं, ये मुझे रोक नहीं पाएंगे. मैं पैदल जाऊंगा.

12 बजे हुए थे हाथरस के लिए रवाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी दस जनपथ से हाथरस के लिए 12 बजे के करीब रवाना हुए थे. दोनों नेताओं के साथ यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अन्य नेता भी मौजूद थे. राहुल और प्रियंका गांधी के दौरे को देखते हुए दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बड़ा जमावड़ा हो गया. साथ ही वहां पर पुलिस ने सुरक्षा भी बढ़ा दी थी. जिसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले को ग्रेटर नोएडा में रोक गया था.

यहां से दोनों नेता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही हाथरस के लिए निकल पड़े. एक्सप्रेस वे पर पैदल जाते वक्त कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को कई बार रोका गया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यूपी पुलिस के साथ झड़प हुई. जिसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया. दोनों नेताओं को पुलिस जीप में बैठाकर एक्सप्रेस वे पर गेस्ट हाउस में ले गई. यहां पर कुछ देर तक रहने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया और इस तरह से पुलिस कांग्रेस नेताओं को हाथरस जाने से रोकने में सफल रही.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

इमरान को विपक्ष ने फिर दिखाई ताकत, मरियम बोलीं- खाली करो गद्दी

कराची, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्षी दलों की घेराबंदी जारी है. पाकिस्तान …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!