Wednesday , October 28 2020

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे राजनीति में रखेंगे कदम? मिले संकेत

भोपाल

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल हुए 6 महीने से ज्यादा वक्त बीत गए हैं। एमपी में सिंधिया की गिनती अब बीजेपी के कद्दावर नेताओं में होती है। एमपी के रायसेन जिले में लगे एक पोस्टर से इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया भी राजनीति में कदम रखेंगे।महाआर्यमन सिंधिया इससे पहले अपने पिता के चुनावी क्षेत्र में नजर आते रहे हैं। इसके साथ ही वह ग्वालियर में भी सार्वजनिक रूप से कभी-कभी नजर आते हैं।

लेकिन राजनीति में महाआर्यमन की सक्रियता कभी नहीं दिखी है। रायसेन के सांची विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी युवा मोर्चा की तरफ युवा सम्मेलन का आयोजन किया गया था। सांची से ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी प्रभुराम चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं। युवा सम्मेलन का आयोजन भी प्रभुराम चौधरी के लिए ही किया गया था। शहर में जो बड़े-बड़े होर्डिंग लगे थे, उसके अनुसार इस सम्मेलन में महाआर्यमन सिंधिया भी आने वाले थे।

3 युवा नेताओं को मिली थी जगह
युवा सम्मेलन को लेकर रायसेन में जो होर्डिंग लगे थे, उसमें बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष अभिलाष पांडे, सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया की तस्वीर थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि महाआर्यमन सिंधिया भी इस कार्यक्रम में पहुंचेंगे। लेकिन वह रायसेन नहीं पहुंचे।

चर्चाएं तेज
ऐसे में सियासी गलियारों में यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया भी राजनीति में कदम रखेंगे। क्योंकि महाआर्यमन अभी तक सक्रिय राजनीति से दूर रहे हैं। महाआर्यमन अभी तक ग्वालियर और अपने पिता के क्षेत्र में लोगों से मिलते रहे हैं। 24 साल के महाआर्यमन म्यूजिक में भी रुचि रखते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि उपचुनाव के जरिए महाआर्यमन की प्रदेश स्तर की राजनीति में एंट्री होगी।

हालांकि आधिकारिक तौर पर इसे लेकर बीजेपी नेताओं की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन रायसेन में लगे पोस्टर ने सियासी माहौल को गरम कर दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जब कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया था, तब महाआर्यमन उनके साथ खड़े नजर आए थे। कई ट्वीट्स कर उन्होंने विरोधियों पर निशाना भी साधा था।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

वोट देने वालों से सोनू की अपील- बटन उंगली से नहीं दिमाग से दबाना

देश के दूसरे सबसे बड़े राज्य बिहार में चुनाव का शंखनाद हो चुका है. पहले …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!