तीसरे द‍िन र‍िया से 9 घंटे पूछताछ, CBI ने पूछा- सुशांत को ड्रग्‍स लेने से क्‍यों नहीं रोका?

सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम लगातार तीसरे दिन रिया चक्रवर्ती और और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ की। सीबीआई की टीम ने रिया को चक्रवर्ती और शौविक को सोमवार को एक बार फिर बुलाया है। बता दें कि बीते 3 दिनों में टीम ने रिया से करीब 26 घंटे पूछताछ की है। रविवार की पूछताछ में रिया से ड्रग चैट और पैसों को लेकर सवाल किए गए।

रिया से पूछा- क्‍या पिठानी सुशांत को ड्रग्‍स देते थे?
केस की सभी ऐंगल से जांच हो रही है। आत्‍महत्‍या, आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के पहलू से सीबीआई मामले की जांच कर रही है। तीसरे दिन की पूछताछ में भी रिया से ड्रग चैट और पैसों को लेकर सवाल किया गया। रिया से पूछा गया कि क्‍या सुशांत मानसिक रूप से बीमार थे? यदि वह बीमार थे, तो आपने उन्‍हें ड्रग्‍स लेने से क्‍यों नहीं रोका? क्‍या सिद्धार्थ प‍िठानी ने सुशांत को ड्रग्‍स दिए? सुशांत यदि बहुत खर्चीले थे, तो क्‍या आपने कभी उनको रोकने की कोश‍िश की?

शौविक से यूरोप ट्रिप को लेकर सवाल-जवाब
रिया के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से भी सीबीआई ने 8 घंटे पूछताछ की। रविवार को शौविक से पूछताछ मूल रूप से यूरोप ट्रिप पर आधारित थी। शौविक और रिया दोनों को अलग-अलग कमरों में बिठाकर पूछताछ की गई। शौविक से पूछा गया कि यूरोप ट्रिप का सारा खर्च सुशांत ने क्‍यों उठाया, क्‍या उनकी तरफ से पैसे शेयर करने की पेशकश की गई थी।

सोमवार को क्या?
सीबीआई की टीम ने रिया और शौविक को सोमवार को पूछताछ के लिए फिर बुलाया है। अभी तक दोनों से अलग-अगल कमरों में पूछताछ हुई है लेकिन अब समझा जा रहा है कि दोनों से एकसाथ सवाल-जवाब किए जा सकते हैं। वहीं, मामले में ड्रग चैट में होटल व्यवसायी और कथित ड्रग डीलर गौरव आर्या का नाम सामने आया है। ईडी ने उन्हें 31 अगस्त के लिए समन भेजा है। वह मुंबई पहुंच चुके हैं। यह भी माना जा रहा है कि सीबीआई भी उनसे पूछताछ कर सकती है।

रिया से लगातार तीसरे दिन पूछताछ
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती से सीबीआई ने लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। रिया मुंबई के डीआरडीओ गेस्ट हाउस से निकल चुकी हैं। टीम ने रविवार को रिया से करीब 8:30 घंटे तक पूछताछ की है। इससे पहले दो बार रिया से शुक्रवार को 10:30 और शनिवार को 7 घंटे पूछताछ की जा चुकी थी।

डीआरडीओ गेस्ट हाउस में बढ़ाई गई पुलिस की संख्या
मुंबई के डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पुलिस की संख्या बढ़ा दी गई है। इसी गेस्ट हाउस में सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के मामले में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। आज तीसरा दिन है जब रिया से पूछताछ हो रही है। बता दें कि रिया को मुंबई पुलिस की सुरक्षा मिली हुई है।

मैं सुशांत से कभी नहीं मिला: गौरव आर्या
सुशांत सिंह राजपूत के केस में गौरव आर्या ईडी के सामने पूछताछ के लिए गोवा से मुंबई आ रहे हैं। गोवा एयरपोर्ट पर उन्होंने कहा कि इस केस से उनका कोई ताल्लुक नहीं है क्योंकि वह सुशांत से कभी मिले ही नहीं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि रिया चक्रवर्ती से उनकी मुलाकात 2017 में हुई थी।

ईडी के सामने पेश होंगे गौरव आर्या, गोवा से रवाना
सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती के साथ ड्रग चैट में होटल व्यवसायी गौरव आर्या का नाम सामने आया था। गौरव का गोवा के अंजुना में टैमरिंड होटेल है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गौरव आर्या को 31 अगस्त से पहले पेश होने का समन जारी किया है। गौरव ने टाइम्‍स नाउ से बातचीत में कहा है क‍ि उनका इस केस से कोई लेना-देना नहीं है। उनका नाम बेवजह घसीटा जा रहा है। गौरव के मुताबिक, वह सुशांत से कभी नहीं म‍िले थे। हालांकि, रिया से उनकी मुलाकात मुंबई में एक पार्टी में हुई थी।

मुंबई के ड्रग डीलरों की हो सकती है जांच
सुशातं सिंह राजपूत के केस में ड्रग्स का ऐंगल सामने आने के बाद मुंबई के कुछ ड्रग डीलरों की जांच हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, साउथ मुंबई के दो ड्रग्स डीलरों की जांच सीबीआई कर सकती है। माना जा रहा है कि इसके साथ ही बॉलिवुड में ड्रग्स के कनेक्शन की जांच की जा सकती है। इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कुछ ड्रग पैडलर्स से पूछताछ भी की है।

सुशांत की बहनों के भी बयान दर्ज करेगी सीबीआई
सुशांत सिंह राजपूत के केस में जांच कर रही सीबीआई की टीम अब बहनों मीतू सिंह और प्रियंका सिंह के बयान भी दर्ज करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका के पति सिद्धार्थ के भी बयान दर्ज कराए जाएंगे। अभी सीबीआई की टीम ने रिया के माता-पिता से पूछताछ नहीं की है। माना जा रहा है कि उनकी उम्र को देखते हुए टीम उनके घर जाकर पूछताछ करेगी। दरअसल रिया और उनकी टीम का कहना है कि सुशांत के साथ उनकी बहन मीतू रह रही थीं लेकिन उनसे अभी तक कोई पूछताछ नहीं हुई है।

एनसीबी यूनिट से मिलेगी सीबीआई टीम
सुशांत सिंह राजपूत के केस में ड्रग्स का ऐंगल सामने आने के बाद इस मामले की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की यूनिट भी कर रही है। ऐसे में सीबीआई और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को एक साथ केस पर काम करना होगा। माना जा रहा है कि रविवार को सीबीआई की टीम नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम से मुलाकात कर इस केस पर चर्चा कर सकती है।

तीसरे दिन पूछताछ के लिए पहुंचे रिया और शौविक चक्रवर्ती
सुशांत सिंह राजपूत के केस में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक से तीसरे दिन पूछताछ हो रही है। रविवार की पूछताछ के लिए रिया और शौविक डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं। इससे पहले शुक्रवार को रिया से 10 घंटे जबकि शनिवार को 7 घंटे पूछताछ हुई थी।

DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे सैमुएल मिरांडा
सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुएल मिरांडा सीबीआई की पूछताछ के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं। शनिवार को भी मिरांडा से लंबी पूछताछ हुई थी। रविवार को पूछताछ के लिए सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती और शौविक को भी बुलाया है।

About bheldn

Check Also

भारतवंशी एजाज पटेल ने की अनिल कुंबले की बराबरी, एक पारी के सारे 10 विकेट ले डाले

मुंबई एजाज पटेल के परिवार का एक घर अब भी मुंबई के जोगेश्‍वरी इलाके में …