MP: पुल के ऊपर से बह रहा था बाढ़ का पानी, देखा तो ढह चुका था ब्रिज

सिवनी

मध्य प्रदेश में लगातार मूसलाधार बारिश के कारण राज्य के कई जिलों में बाढ़ आ गई है. इसी बीच, रविवार को सिवनी में एक महीने पहले बनकर तैयार हुआ पुल बह गया. यह पुल 30 जून 2020 को बनकर तैयार हुआ था और रविवार को ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. दरअसल, बीते तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद भीमगढ़ बांध के सभी 10 गेट खोल दिए गए थे और पानी का बहाव इतना तेज़ था कि इस पुल से करीब दस फीट ऊपर से होकर पानी गुजर रहा था. रविवार सुबह जब पानी कम हुआ तो ये पुल नजर आया.

सिवनी का यह पुल करीब 150 मीटर लंबा और 9 मीटर ऊंचा था. प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 3.12 करोड़ लागत से बना पुल पूरी तरह तबाह हो गया है. प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर जे पी मेहरा ने बताया कि सुनवारा-आमानाला रोड पर पीएमजीएसवाई द्वारा ब्रिज बनाया गया था.तीन दिनों से क्षेत्र में भीषण बारिश हो रही है. इसके कारण वैनगंगा नदी पर बना हुआ यह पुल और इसके अलावा भीमगढ़ डैम पूरा भर गया था. डैम के सभी दस गेट खोल दिए गए. उसके कारण जो पानी निकला उससे ब्रिज बह गया.

जेपी मेहरा ने बताया कि गुणवत्ता में कहीं कोई कमी नहीं थी, शनिवार को जब हम वहां गए और बुजुर्गों से पूछा तो उन्होंने बताया कि आज तक यहां इतना पानी कभी नहीं बहा है. पुल पूरी मजबूती और गुणवत्ता से बनाया गया था, गुणवत्ता में कहीं कोई कमी नहीं थी, इसमें शासन के निर्देश के अनुसार कार्रवाई करेंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अधिकारियों के साथ बाढ़ (flood) के हालात पर नजर बनाए हुए हैं. बाढ़ की स्थिति के बारे में सीएम शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी भी दी है. सीएम शिवराज ने कहा कि राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से राहत और बचाव का कार्य जारी है.

About bheldn

Check Also

रायसेन में पढ़े ब्रह्मा ने भारत भवन से की थी अभिनय करियर की शुरुआत

भोपाल, मिर्जापुर, केसरी, हसीन दिलरुबा, मांझी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्मों से फिल्मी दुनिया में …