PM मोदी का 17 सितंबर को 70वां जन्मदिन, BJP ने की ये खास तैयारी

नई दिल्ली,

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी. सेवा सप्ताह पूरे देश में 14 सितंबर से 20 सितंबर तक चलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है. बीजेपी ने इस खास दिन की तैयारियां तेज कर दी हैं. पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को खास तरीके से मनाने की तैयारी में जुट गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को मनाने के लिए देश के हर मंडल में अलग-अलग ढंग से तैयारी की जा रही है. हर मंडल में 70 दिव्यांग जनों को उपहार स्वरूप कृत्रिम उपकरण दिए जाएंगे. इन उपकरणों के माध्यम से उनकी जिंदगी आसान होगी और दिव्यांग जन भी अन्य लोगों की तरह अपना जीवन यापन कर सकेंगे.

कृत्रिम उपकरणों के अलावा मंडलों में 70 लोगों को चश्मे दिए जाएंगे. जिन्हें देखने में तकलीफ है, उन्हें चश्मे देकर उनकी आंखों की रोशनी दुरुस्त करने की तैयारी है. इतना ही नहीं, बीजेपी नेता मंडलों में 70 अस्पतालों और सुविधा विहीन कॉलोनियों में फल बांटेंगे. कोरोना महामारी के इस मुश्किल वक्त में मरीजों को राहत देने की तैयारी की गई है. देश के मंडलों में जिन अस्पतालों में कोरोना मरीजों को प्लाज्मा की जरूरत है, उन्हें बीजेपी कार्यकर्ता प्लाज्मा डोनेट करेंगे. कोरोना के 70 गंभीर मरीजों को प्लाज्मा देने की तैयारी है.

भारतीय युवा मोर्चा ने देश के बड़े प्रदेशों में 70 रक्तदान शिविर आयोजित करने का फैसला लिया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं की तैयारी है कि छोटे शहरों में कम से कम हर जिले में एक डोनेशन कैंप जरूर लगाया जाए.इसके साथ ही बीजेपी कार्यकर्ता इस खास दिन पर पौधरोपण भी करेंगे. देश के हर बूथ के इलाके में 70 पौधरोपण किए जाएंगे. देश के हर जिले में 70 गांवों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर 70 वर्चुअल कॉन्फ्रेंस आयोजित होंगे जिनमें प्रधानमंत्री के मिशन और उनके जीवन के बारे में जानकारी दी जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था.

About bheldn

Check Also

शाह से एक मुलाकात का असर, मनजिंदर सिरसा ने बताया क्यों भाजपा में आए

नई दिल्ली शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा …