महाराष्ट्र में 30 सितंबर तक लॉकडाउन, लोगों की आवाजाही पर पाबंदी नहीं

मुंबई

कोरोना वायरस से यूं तो पूरा देश जूझ रहा है, मगर सबसे बुरे हालात महाराष्ट्र में हैं। इसको देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि लोगों और सामान ढोने वाली गाड़ियों को एक से दूसरे जिले में जाने की इजाजत होगी। इसके साथ ही प्राइवेट बसों और मिनी बसों को चलाने की अनुमति भी दी गई है।

इस बारे में विस्तार से गाइडलाइन राज्य के परिवहन आयुक्त की ओर से जारी की जाएंगी। बता दें कि बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र में लगातार 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में कुल मरीजों की संख्या 7 लाख 80 हजार के पार हो गई है। इनमें से 1 लाख 93 हजार मरीज ऐक्टिव हैं और राज्य में 24,399 लोगों की मौत हो चुकी है।

चंद्रपुर में कलेक्टर ने लगाया सख्त लॉकडाउन
महाराष्ट्र के चंद्रपुर शहर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर तीन सितंबर से एक सप्ताह तक कड़े नियमों के साथ लॉकडाउन रहेगा। कलेक्टर अजय गुलहणे ने रविवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी। आवश्यक वस्तुओं सहित सभी दुकानें इस दौरान बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि सात दिवसीय लॉकडाउन के दौरान केवल दवा की दुकानें और आपात सेवाएं चालू रहेंगी। पिछले 36 घंटे में कोविड-19 के 270 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमण के मामले बढ़कर 2,344 हो गए हैं।

About bheldn

Check Also

उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह को किया सस्पेंड

नई दिल्ली मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को …