RJD के एक और MLA ने थामा JDU का दामन, कुल 7 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

पटना,

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल में घमासान मचा हुआ है. पिछले कुछ दिनों में आरजेडी के 6 एमएलए और 5 एमएलसी पार्टी छोड़ कर जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम चुके हैं. मंगलवार को एक और विधायक छोड़ने के साथ ही RJD का साथ छोड़ने वाले विधायकों की संख्या 7 हो गई है.मंगलवार को तेघड़ा विधानसभा से आरजेडी विधायक वीरेंद्र कुमार ने जदयू का दामन थाम लिया. बिहार सरकार के मंत्री और वरिष्ठ जनता दल यूनाइटेड नेता लल्लन सिंह ने वीरेंद्र कुमार को पार्टी की सदस्यता दिलवाई.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण वीरेंद्र कुमार की पार्टी सदस्यता ग्रहण के मौके पर आयोजित मिलन समारोह कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया. जेडीयू कार्यालय में बिना किसी तामझाम के ललन सिंह ने वीरेंद्र यादव को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई.

जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने के बाद वीरेंद्र कुमार ने कहा, “मैं शुरू से नीतीश कुमार के साथ रहा हूं. वह हमारे बड़े भाई की तरह हैं. विकास का जितना काम नीतीश कुमार ने किया है उतना किसी ने नहीं किया. आरजेडी में कोई कहीं से भी आता है और उसे टिकट मिल जाता है. मुंबई या कोलकाता से कोई भी आ जाता है और उसे टिकट मिल जाता है. जनता इन सब का जवाब देगी.”

वहीं लल्लन सिंह ने कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल की हालत 2010 से भी खराब होगी जब उसके केवल 22 विधायक जीते थे.लल्लन सिंह ने कहा कि 2010 में आरजेडी की जो स्थिति थी उससे भी खराब हालत इस बार होगी. 2015 में नीतीश कुमार के चेहरे की वजह से आरजेडी की स्थिति बदली थी. लेकिन इस बार आरजेडी की स्थिति बुरी होने वाली है. बता दें कि बिहार में इसी महीने चुनाव की घोषणा हो सकती है. राज्य में अक्टूबर-नवंबर 2020 में विधानसभा की 243 सीटों के लिए चुनाव होने हैं.
ये भी पढ़ें

About bheldn

Check Also

कार में रखी पानी की बोतल बनी मौत की वजह, इंजीनियर की गई जान

ग्रेटर नोएडा, एक छोटी सी गलती भी कभी कभी इंसान की जान पर भारी पड़ती …