खाप पंचायत ने चाची-भतीजे को गांव के सामने कपड़े उतरवा कराया स्नान

सीकर,

राजस्थान के सीकर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर खाप पंचायत ने सोला गांव में एक युवक और महिला के साथ अमानवीय व्यवहार किया है. पंचायत ने दोनों के कपड़े उतरवाए और उन्हें पंचायत में शामिल 400 लोगों के सामने नहलाया गया. खाप पंचायत की इस शर्मनाक सजा को लोग देखते रहे, लेकिन किसी ने भी इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी. युवक और पीड़ित महिला का रिश्ता चाची और भतीजे का है.

अब सासी समाज के प्रतिनिधियों ने खाप पंचायत के खिलाफ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है. सासी समाज के प्रतिनिधि सवाई सिंह ने बताया कि 21 अगस्त को जिले के नेछवा थाने के सोला गांव में एक महिला को अपने भतीजे के साथ अवैध संबंध होने से खाप पंचायत ने निर्वस्त्र करके नहलाया. फिर दोनों पर 51 हजार रुपयों का जुर्माना भी वसूला. पुलिस को घटना के बारे में 11 दिनों बात पता चला. सीकर के एएसपी को इसकी लिखित शिकायत की गई है, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

इसी मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सोला गांव में सासी समाज के एक युवक और महिला में अवैध संबंध थे. उस संबंध में कोई फोटो खिंची हुई थी और खाप पंचायत के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है इसकी जांच की जा रही है.

पुलिस मामले की जांच में जुटी
इस मामले पर गांव वालों का कहना है कि दोनों रिश्ते में चाची और भतीजा लगते हैं. दोनों का करीब डेढ़ महीने पहले एक वीडियो वायरल हुआ था. उसके बाद 21 अगस्त को गांव में खाप पंचायत हुई. युवक और महिला पर नहलाते समय पतला सफेद कपड़ा लपेटा गया था. इसके बाद उन्हें दूध और पानी से नहलाया गया. सजा सुनाने वाले पंचों में से एक सरकारी नौकरी से रिटायर्ड है तो एक ऐसा भी है, जो मौजूदा समय में सरकारी कर्मचारी है.

About bheldn

Check Also

ओमीक्रोन को लेकर बढ़ी टेंशन, महाराष्ट्र में मिले हाई रिस्क वाले देशों से लौटे 6 कोरोना संक्रमित

मुंबई देश में ओमीक्रोन का अभी कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन फिर भी …