नहीं टलेंगी जेईई-NEET की परीक्षाएं, 6 राज्यों की याचिका SC में खारिज

नई दिल्ली

JEE-NEET परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 6 राज्यों की रिव्यू पिटीशन खारिज कर दी है। JEE-NEET परीक्षा को टालने को लेकर 6 राज्यों की ओर से रिव्यू पिटीशन दाखिल की गई थी। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से अब साफ हो गया है कि अब JEE और NEET परीक्षा नहीं टाली जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की याचिका
सुप्रीम कोर्ट पहले ही इस मामले में अपना रुख साफ कर चुका था। कोर्ट ने कहा था कि JEE-NEET परीक्षाएं जरूर होनी चाहिए। हालांकि छात्रों की मांग थी कि इस बार कोरोना के कारण परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए। इस मामले में सियातस भी जमकर शुरु हो चुकी थी। कांग्रेस इस मौके को भुनाने के लिए छात्रों के समर्थन में खड़ी रही और सरकार से मांग करती रही कि वो परीक्षाओं को टाल दे।

गैर बीजेपी शासित राज्यों ने दाखिल की थी याचिका
परीक्षा न करने के गैर-बीजेपी शासित 6 राज्यों के कैबिनेट मंत्रियों ने NEET और JEE परीक्षा को टालने के लिए रिव्यू पिटीशन दाखिल की थी, जिसमें कोर्ट से 17 अगस्त को दिए गए आदेश पर पुनर्विचार करने की मांग की गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है। रिव्यू पिटीशन को 6 गैर-बीजेपी शासित राज्यों के कैबिनेट मंत्रियों ने दाखिल किया था। इसमें पश्चिम बंगाल के मलय घटक, झारखंड के रामेश्वर ओरांव, राजस्थान के रघु शर्मा, छत्तीसगढ़ के अमरजीत भगत, पंजाब के बी एस सिद्धू और महाराष्ट्र के उदय रवीन्द्र सावंत शामिल हैं।

About bheldn

Check Also

भारत में आ चुका है ओमीक्रोन… 2 लोगों की कैसी है हालत, संपर्क में आए 5 लोग भी हुए पॉजिटिव

नई दिल्ली देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट की एंट्री हो गई है। कर्नाटक …