कानपुर के बाद उन्नाव में ‘लव जिहाद’! लड़की की मां ने SP से लगाई गुहार

उन्नाव

कानपुर के बाद अब पड़ोसी उन्नाव जिले में भी लव जिहाद का आरोप लग रहा है। एसपी आवास पर पहुंची लड़की की मां ने आंखों में आंसू लिए बताया कि उनकी पुत्री को समुदाय विशेष के युवक ने जाल में फंसा लिया है। पीड़ित के मुताबिक आरोपी युवक उनकी लड़की को गांव से भागकर ले गया है। इस मामले में बांगरमऊ पुलिस कठघरे में है।

पीड़ित परिजनों के मुताबिक घटना की जानकारी बांगरमऊ कोतवाली पुलिस को दी गई। लेकिन दिनभर बैठाए रखने के बाद भी ना तो एफआईआर दर्ज हुई और ना ही कोई कार्रवाई हुई। आखिरकार परिजनों को 60 किलोमीटर दूर एसपी से फरियाद लगाने के लिए आना पड़ा। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे हिंदू जागरण मंच प्रांतीय मंत्री और प्रभारी ने कहा कि लव जिहाद से हिंदू लड़कियों का जीवन खतरे में है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ और उन्नाव के एसपी से इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। एसपी के निर्देश पर बांगरमऊ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र की घटना
मामला बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। नाबालिग की मां ने बताया कि 4 सितंबर की रात 10 बजे उनकी 16 वर्षीय पुत्री को पड़ोस का युवक अपने घर बुला ले गया। इसके बाद गांव के ही हसीब पुत्र हसीन ने अपने साथियों के साथ मिलकर बेटी का अपहरण कर लिया। पीड़ित के मुताबिक इसमें दीपक पुत्र कैलाश, सुनीता पत्नी कैलाश, अंकित पुत्र बालक राम, बिलासा पत्नी बालक राम आदि ने सहयोग किया।

बेटी की खोजबीन के दौरान कैलाश के दरवाजे पर ही अपहरण करने वालों के चप्पल और मोबाइल भी मिले थे। उन्होंने बांगरमऊ कोतवाली में लिखित तहरीर दी और साथ में मोबाइल फोन भी दिया था। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित परिवार के मोबाइल पर लगातार धमकी दी जा रही है। एसपी आवास पर भी आरोपियों ने फोन से धमकी का सिलसिला जारी रखा। अब मां ने अपनी पुत्री की जान बचाने की गुहार लगाई है।

हिंदू जागरण मंच रोष व्यक्त किया
हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री और प्रभारी विमल द्विवेदी ने कहा कि कानपुर के बाद उन्नाव में भी लव जिहाद दस्तक दे रहा है। इससे हिंदू बेटियां असुरक्षित हो गई हैं। अपने जाल में फंसाकर, बरगला कर उन्हें भगा ले जाते हैं। हसीब पुत्र हसीन ने भी यही काम किया है। उन्होंने बांगरमऊ कोतवाली प्रभारी पर भी रोष व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस की हीला-हवाली से ऐसे तत्वों के हौसले बुलंद हैं और योगी सरकार की छवि धूमिल हो रही है। उन्होंने एसपी से बांगरमऊ कोतवाली प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की।

About bheldn

Check Also

कार में रखी पानी की बोतल बनी मौत की वजह, इंजीनियर की गई जान

ग्रेटर नोएडा, एक छोटी सी गलती भी कभी कभी इंसान की जान पर भारी पड़ती …