स्टीव स्मिथ ने माना, वनडे में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं विराट कोहली

मैनचेस्टर

मौजूदा क्रिकेट वर्ल्ड में कौन बड़ा बल्लेबाज है, इस पर अक्सर बहस होती रहती है। जिन बल्लेबाजों की बात होती है उनमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ), ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ , इंग्लैंड के कप्तान जो रूट , न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा शामिल हैं। हालांकि, इनमें सबसे अधिक चर्चा स्टीव स्मिथ और विराट कोहली की होती है।

स्मिथ ने हालांकि वनडे में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पर से लगभग चर्चा खत्म करने की कोशिश की है। ऑस्ट्रेलियाई रन मशीन स्टीव स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस समय विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय बल्लेबाज बताया। आगामी इंडियन प्रीमियर लीग और फिर भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दोनों बल्लेबाजों का सामना होगा।

मैदान पर जबरदस्त प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैदान से बाहर अच्छे संबंध हैं। इस समय इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ गए स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों से बातचीत में यह बात कही। उनसे एक प्रशंसक ने सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज का नाम लेने को कहा तो उन्होंने कोहली का नाम लिया।कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में 59.34 की औसत से 11867 रन हैं। उनके नाम 43 शतक हो चुके हैं और वह सचिन तेंडुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रेकॉर्ड से सात शतक पीछे हैं।

About bheldn

Check Also

कैसे खत्म होगा कोहली के शतक का सूखा? दिग्गज क्रिकेटर ने दी ये सलाह

नई दिल्ली, विराट कोहली के बल्ले से शतक लगाने का इंतजार और बढ़ गया है. …