काम की तलाश में हरियाणा गए UP के युवक का काट डाला हाथ!

सहारनपुर/पानीपत

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के निवासी एक युवक की पिटाई और कथित तौर पर हाथ काट दिए जाने का मामला सामने आया है। युवक के साथ कथित हेट क्राइम की यह घटना हरियाणा के पानीपत में पिछले महीने हुई, जहां वह रोजगार की तलाश में गया हुआ था। पीड़ित इखलाक सलमानी (28) के अनुसार उसके हाथ पर धार्मिक टैटू को देखकर हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर लिया है।

सहारनपुर के ननौटा इलाके के निवासी इखलाक के अनुसार यह घटना 23 अगस्त की है। पीड़ित के बयान देने की हालत में आने के बाद 7 सितंबर को पुलिस ने केस दर्ज किया। पीड़ित के अनुसार वह काम की तलाश में पानीपत गया हुआ था और किशनपुरा कॉलोनी स्थित पार्क में लेटा था। इस दौरान कुछ अज्ञात लोग आए और हाथ पर टैटू देखकर नाम पूछा और पिटाई शुरू कर दी।

इखलाक के भाई इकराम सलमानी ने बताया, ‘पार्क में हुई पिटाई के बाद घायल इखलाक ने पास में एक घर से पानी पीने के लिए मांगा। लेकिन दुर्भाग्य से घर उन्हीं लोगों का निकला, जिन्होंने पिटाई की थी। इस बार हमलावरों ने उसे अंदर खींच लिया और लकड़ी काटने वाली आरी से दाहिने हाथ को कोहनी के नीचे से काट डाला, जहां 786 का टैटू बना था।’

हमलावरों ने इखलाक को बेसुध हालत में रेलवे ट्रैक के पास फेंक दिया। अगली सुबह होश आने के बाद परिवार और जीआरपी पुलिस को घटना की जानकारी मिली। 7 सितंबर को जीआरपी पानीपत में जीरो एफआईआर दर्ज की गई और बाद में केस को पानीपत के ही चांदनी बाग पुलिस स्टेशन ट्रांसफर कर दिया गया।

बच्चे का यौन उत्पीड़न…कहानी का दूसरा पहलू भी
वहीं घटना के दिन ही इखलाक के खिलाफ 7 साल के एक बच्चे के यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया। चांदनी बाग स्टेशन के एसएचओ अंकित नंदल ने बताया, ‘बच्चे के अंकल की शिकायत और मेडिको लीगल रिपोर्ट के बाद 27 अगस्त को आईपीसी और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। परिजन ने बच्चे के साथ गलत हरकत के लिए इखलाक की पिटाई की बात तो स्वीकार की लेकिन हाथ काटने जैसी घटना से इनकार किया।’ उन्होंने बताया कि इखलाक का हाथ कटने को लेकर जांच की जा रही है।

About bheldn

Check Also

BJP ने तीसरी लिस्ट जारी की, सिद्धू के खिलाफ आईएएस को दिया टिकट

चंडीगढ़ आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी कर …