कमलनाथ के होर्डिंग हटाने पर भड़की कांग्रेस, सिंधिया समर्थक से सड़क पर भिड़त

ग्वालियर

कमलनाथ के ग्वालियर दौरे से पहले ही सियासी संग्राम छिड़ गया है। पूर्व सीएम के दौरे को लेकर उनके समर्थकों ने शहर को होर्डिंग से पाट दिया था। फूलबाग चौराहे पर लगे होर्डिंग को नगर निगम की टीम ने हटा दिया है। उसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए। सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने लगे। इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर से कांग्रेस नेताओं की झूमाझटकी भी हुई। फिर पुलिस ने मामले में आकर बीच-बचाव किया। कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर एक कांग्रेस कार्यकर्ता पर हाथ उठा रहे हैं।

दरअसल, पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ 18 सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर ग्वालियर आ रहे हैं। उनके स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर में होर्डिंग-बैनर लगाए हैं। बुधवार को निगम प्रशासन ने फूलबाग चौराहे पर लगे होर्डिंग-बैनर को हटा दिया। जैसे ही इस बात की जानकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को लगी, तो वे आक्रोशित हो गए और फूलबाग चौराहे पर पहुंच गए।

सूचना मिलते ही पूर्व मंत्री और विधायक लाखन सिंह, प्रदेश महासचिव और ग्वालियर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा, जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा सहित कई कार्यकर्ता और नेता पहुंच गए और धरने पर बैठ गए। चौराहे पर थोड़ी ही देर में भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए। इस दौरान सभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

मंत्री से भिड़े
वहीं, जिस समय कांग्रेसियों का हंगामा चल रहा था, उसी समय ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मांझी समाज के धरने पर ज्ञापन लेने पहुंचे थे। मंत्री को देखते ही कांग्रेसी और आक्रोशित हो गए और और उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हालात इतने बिगड़ गए कि कांग्रेसियों ने मंत्री के साथ झूमाझटकी भी कर दी। मंत्री भी गुस्से में दिखाई दिए। उन्होंने एक कांग्रेस कार्यकर्ता पर हाथ उठाए हैं।

मंत्री के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय पुलिस ने बहुत मुश्किल से मंत्री को सुरक्षा घेरे में लेकर सुरक्षित उनकी गाड़ी तक पहुंचाया। पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा कहा कि ये बीजेपी और उनके मंत्रियों की बौखलाहट है, बीजेपी डर रही है, वो हमारे पोस्टर बैनर हटवा सकती है लेकिन लोगों के दिलों में बसी कांग्रेस को नहीं हटा सकते। उधर कांग्रेसियों के बदसलूकी पर मंत्री ने कहा कि मेरा कोई अपमान नहीं हुआ है।

मैं जनता का सेवक
मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि मैं जनता का सेवक हूं। गुंडागर्दी कर रहे कांग्रेसियों ने जनता का अपमान किया है। वहीं, होर्डिंग हटाने पर मंत्री ने कहा कि वह अवैध तरीके से बिना अनुमति की लगाई थी, जिसे प्रशासन ने हटाया है। लेकिन कांग्रेसियों के तेवर से यह साफ हो गया है कि ग्वालियर-चंबल की सियासत में ऐसी और तस्वीरें आने वाले दिनों में देखने को मिलेगी।

About bheldn

Check Also

वह कौन थी….हार्टअटैक से मौत के पहले एक महिला से मिले थे संचालक खनिज

भोपाल, मध्य प्रदेश के खनिज संचालक विनीत ऑस्टिन की मौत पर संदेहास्पद स्थितियां निर्मित होती …