राजस्थान : लॉकडाउन में आर्थिक तंगी ने लील ली पूरे परिवार की जिंदगी

जयपुर

प्रदेश जहां एक ओर कोरोना संक्रमण की मार झेल रहा है। वहीं उसके साथ ही लॉकडाउन से हुई आर्थिक तंगी से जुड़ी ऐसी घटनाएं भी सामने आ रही है, जो दिल को दहला दें। ताजा मामला प्रदेश की राजधानी जयपुर का है। जहां लॉकडाउन के कारण हुई आर्थिक तंगी के कारण एक परिवार की चार सदस्यों ने सामूहिक आत्महत्या कर ली है।कानोता थाना इलाके के जामडोली की इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

पुलिस अधिकारी पहुंचे मौके पर
इस सूचना के मिलने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे है। साथ ही एसएफएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। हालांकि सुसाइड करने वालों में ममता सोनी, भारत सोनी, अजित और यशवंत सोनी के पास सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन पुलिस ने प्रथमदृष्टया इसे आत्महत्या का मामला ही बताया है। अब पुलिस मामले के हर एक पहलू पर जांच कर रही है।

आर्थिक तंगी झेल रहा था परिवार , था ज्वैलरी का कारोबार
मिली जानकारी के अनुसार परिवार ज्वैलरी के कारोबार से जुड़ा हुआ था। आत्महत्या करने की वजह कर्जे और आर्थिक तंगी बताई जा रही है। यह जानकारी सामने आई है कि परिवार ने ब्याज पर काफी पैसा ले रखा था। लेकिन, लॉकडाउन के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो गई, ऐसे में परिवार ने यह कदम उठा लिया। बताया जा रहा है कि ब्याज माफिया परिवार को प्रताड़ित कर रहा था। पुलिस ने फिलहाल ब्याज माफिया को हिरासत में लिया है।

About bheldn

Check Also

हरक सिंह की बहू अनुकृति को कांग्रेस से टिकट, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे, आ गई नई लिस्‍ट

देहरादून उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीत‍िक सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस ने …