कृषि बिल पर राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, सांसदों ने तोड़े माइक

नई दिल्ली

राज्यसभा में कृषि बिल 2020 पर (Agriculture Bill 2020) चर्चा के दौरान सदन में जोरदार हंगामा हुआ। विपक्षी पार्टियों के नेता वेल पर आकर नारेबाजी की और उप-सभापति के पास कागज के पुर्जे उछाले। इस दौरान उप-सभापति के पास मौजूद मार्शलों ने उनको रोका तो हल्की झड़प हो गई। झड़प के दौरान ही उपसभापति के सामने वाला माइक भी टूट गया।

डेरेक ओ ब्रायन ने की नारेबाजी
टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन नारेबाजी करते हुए उपसभापति की वेल तक आ गए और फिर उपसभापति से बिल छीनने की कोशिश की। इस दौरान मार्शल ने बीच बचाव किया तो उपसभापति के सामने रखा माइक टूट गया। इसके बाद टीएमसी सांसद वहां से नारेबाजी करते हुए पीछे की ओर लौट गए। फिलहाल हंगामा बढ़ता देख उपसभापति ने राज्यसभा की कार्रवाई स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा में हो रही है चर्चा
गौरतलब है कि कृषि बिल 2020 लोकसभा में ध्वनि मत से पारित हो चुका है। इसको लेकर तमाम विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं। अकाली दल की नेता और एनडीए सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर ने तो इस्तीफा तक दे दिया है। राज्यसभा में केंद्र सरकार के पास बहुमत नहीं है फिर भी जोड़ तोड़ की गणित से बिल पास हो सकता है। किसान बिल को लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना। राहुल गांधी ने ट्वीट किया- ‘मोदी जी किसानों को पूंजीपतियों का ‘ग़ुलाम’ बना रहे हैं जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा।’

About bheldn

Check Also

कर्नाटक में फिर होगा राजनीतिक उठापटक? सिद्धारमैया के दावे से कयास तेज

नई दिल्ली कर्नाटक के पूर्व सीएम और विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने दावा …