US: व्हाइट हाउस के पते पर पहुंचा लिफाफा, अंदर से निकला जहर

अमेरिका में राष्ट्रपति चुना होने वाले हैं. इसे लेकर चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला इस बार डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन से है. इसी बीच एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. अधिकारियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के सरकारी आवास व्हाइट हाउस के पते पर आए एक लिफाफे में जहर होने का पता लगाया है.

पीटीआई ने न्यूज एजेंसी के हवाले से बताया है कि एक अधिकारी ने एसोसिएट प्रेस को शनिवार को यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि यह पत्र उस सरकारी प्रतिष्ठान में पकड़ा गया जो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस के लिए आने वाली डाक की जांच करता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में इसमें ‘रिसिन’ होने की पुष्टि हुई है. यह कैस्टर सीड में स्वाभाविक रूप से पाया जाने वाला विषैला पदार्थ है. अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर यह जानकारी दी. इस घटना के बाद संघीय जांचकर्ता यह पता लगा रहे हैं कि यह लिफाफा कहां से आया है और इसे किसने भेजा है.

एफबीआई, सीक्रेट सर्विस और अमेरिकी डाक निरीक्षण सेवा जांच का नेतृत्व कर रहे हैं. एफबीआई ने एक बयान में कहा कि एजेंट अमेरिकी सरकारी डाक प्रतिष्ठान पर आए एक संदिग्ध पत्र के बारे में पड़ताल कर रहे हैं और इससे सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं है. बता दें कि नौसेना के एक वरिष्ठ कर्मचारी को ट्रंप प्रशासन के सदस्यों ने इसी प्रकार के लिफाफे भेजने के आरोप में 2018 में गिरफ्तार किया गया था

About bheldn

Check Also

ओमिक्रॉन का कहर, पुर्तगाल में फुटबॉलर पॉजिटिव, वैक्सीनेटेड भी चपेट में

नई दिल्‍ली, कोरोनावायरस के दक्षिण अफ्रीका में पाए गए ओमिक्रॉन वैरिएंट ने तांडव मचा दिया …