UP: मेदांता में भर्ती आजम खान की सेहत सुधरी, कम हुई ऑक्सिजन सपोर्ट की जरूरत

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद आज़म खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को कोरोना संक्रमण के चलते 9 मई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बेटे अब्दुल्ला की हालत तो पहले दिन से ही संतोषजनक रही लेकिन आजम खान की हालत बिगड़ी तो 11 मई को उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। उस वक्त तो आजम खान को अधिक मात्रा में ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी लेकिन धीरे-धीरे उनकी हालत में सुधार हुआ और रविवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक अब उन्हें बहुत कम ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है।

रविवार को मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि रविवार को भी एसपी सांसद आजम खान को गंभीर कोविड इन्फेक्शन के कारण कोविड ICU में रखा गया है। उनको शनिवार की अपेक्षा कम ऑक्सीजन की जरुरत पड़ रही है। रविवार को उनकी तबियत बेहतर और संतोषजनक है। उनका इलाज गंभीर इन्फेक्शन डिजीज प्रोटोकॉल के तहत मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में किया जा रहा है।

ऑक्सिजन सपोर्ट की जरूरत हुई कम
बता दें कि शुक्रवार से आजम खान की सेहत में सुधार होना शुरू हुआ है। शुक्रवार को आजम खान को 4-5 लीटर ऑक्सिजन सपोर्ट की जरूरत हो रही थी लेकिन अब काफी कम ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। जमीन कब्जाने जैसी तमाम धराओं में रामपुर सीट से एसपी सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ बीते साल दर्जनों मुकदमे दर्ज हुए थे। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था।

हालांकि पत्नी को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई लेकिन बेटे अब्दुल्ला के साथ आजम खान सीतापुर जेल में बंद थे। कोरोना की दूसरी लहर आई तो जेल में ही दोनों कोरोना से संक्रमित हो गए। इसकी वजह से उन्हें 9 मई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया। एसपी प्रमुख अखिलेश यादव भी ईद के दिन मेदांता अस्पताल पहुंचे थे और आजम खान का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम से मुलाकात की थी।

About bheldn

Check Also

अखिलेश बताएं कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर चाहते हैं या नहीं- केशव मौर्य का सवाल

प्रयागराज, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ‘अब मथुरा की बारी है’ बयान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *