कोरोना पर महाराष्ट्र ने दी गुड न्यूज, नए मामलों में आई बड़ी गिरावट

मुंबई

महाराष्ट्र में लंबे समय से लगीं पाबंदियों के बीच कोरोना वायरस के नए मामलों में बड़ी गिरावट आई है। पिछले 24 घंटों में राज्य में तकरीबन 26 हजार नए मामले सामने आए हैं। साथ ही, मृतकों की संख्या में भी कमी आई है। वहीं, राजधानी मुंबई में भी कोरोना के मामलों में गिरावट जारी है। मुंबई में पिछले एक दिन में 1232 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 26,616 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 516 लोगों की जान चली गई। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 54,05,068 हो गई है। मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 82,486 पहुंच गया है। राज्य में आज 48,211 और मरीज कोरोना बीमारी से लड़कर ठीक हो गए, जबकि कुल अभी तक 48,74,582 बीमारी से रिकवर हो चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना की टेस्टिंग के आंकड़ों पर नजर डालें तो आज 234,416 लोगों की जांच की गई है। अभी तक कुल 31,338,407 जांचें राज्य में की जा चुकी हैं। राज्य की राजधानी मुंबई की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 1,232 नए मामले सामने आए, जिसके बाद शहर में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 689,062 पहुंच गई। आज 48 लोगों की बीमारी की वजह से जान चली गई।

सोमवार को राज्य दोहरी चुनौती का सामना कर रहा है। जहां पिछले लंबे समय से सरकार कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए लगी हुई है, तो वहीं चक्रवाती तूफान ताउते से भी मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों का सामना हुआ। बीएमसी को इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां करनी पड़ीं। शहर में कई जगह पेड़ उखड़ने की घटनाएं सामने आई हैं। चक्रवात की वजह से ही वैक्सीनेशन अभियान को भी रोका गया है।

About bheldn

Check Also

न पीऊंगा और न पीने दूंगा… शराबबंदी पर बिहार DGP ने दिलाई पुलिसवालों को शपथ

पटना बिहार में सभी सरकारी विभागों के प्रधान व कर्मियों सहित पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *