भुवनेश्वर के पिता का 63 साल की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

नई दिल्ली

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता किरण पाल सिंह को निधन हो गया. उन्होंने गुरुवार को मेरठ स्थित गंगानगर आवास पर अंतिम सांस ली. 63 साल के किरण पाल सिंह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे. उन्हें लीवर की भी गंभीर बीमारी थी. भुवनेश्वर के पिता का इलाज नोएडा के एक अस्पताल में चल रहा था.

डॉक्टरों के जवाब देने के बाद परिवार के लोग उन्हें निजी आवास पर ले आए थे. जहां भुवनेश्वर कुमार भी अपने पिता की सेवा में लगे हुए थे. पुलिस विभाग में कार्यरत रहे किरण पाल सिंह ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. मूल रूप से बुलंदशहर के रहने वाले किरण पाल मेरठ और मुजफ्फरनगर में तैनात रहे. उनके परिवार में पत्नी इंद्रेश देवी, पुत्र भुवनेश्वर और पुत्री रेखा शामिल हैं.

उन्हें पिछले साल कैंसर हुआ था. जिसके बाद दिल्ली और नोएडा में उनकी कीमोथेरेपी पूरी हुई थी. कीमोथेरेपी के बाद वह ठीक महसूस कर रहे थे, लेकिन दो सप्ताह पहले उनकी हालत फिर खराब हो गई थी. उन्हें गंगानगर के पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालत स्थिर रहने के कुछ दिन बाद मुजफ्फरनगर के एक अस्पताल में भी उनका इलाज हुआ था.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल भुवनेश्वर जब यूएई में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल रहे थे तब पहली बार पता चला था कि उनके पिता कैंसर से पीड़ित हैं. रिपोर्ट में कहा गया है, ‘भुवनेश्वर अपने पिता के खराब स्वास्थ्य के कारण ही यूएई में आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गए थे.’

भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं. भुवनेश्वर कुमार को आश्चर्यजनक रूप से लाल गेंद की टीम में शामिल नहीं किया गया था. लेकिन जुलाई में भारत के श्रीलंका दौरे पर उनके एक्शन में लौटने की उम्मीद है. भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है.

About bheldn

Check Also

कानपुर टेस्ट: चौथे दिन का खेल खत्म, मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, जीत से 9 विकेट दूर

कानपुर भारतीय टीम ने कानपुर टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी 7 विकेट के नुकसान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *