टूलकिट केस: संबित पात्रा को रायपुर पुलिस का नोटिस, पेश होने का आदेश

रायपुर,

टूलकिट मामले में अब भाजपा नेता संबित पात्रा को रायपुर पुलिस ने नोटिस भेजा है. बताया जा रहा है कि ये नोटिस संबित पात्रा से पूछताछ के लिए जारी किया गया है. नोटिस में संबित पात्रा को रविवार को शाम 4 बजे रायपुर के थाना सिविल लाईन में व्यक्तिगत अथवा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं. वहीं नोटिस का पालन नहीं करने पर कार्रवाई करने के आदेश भी हैं.

एक स्थानीय एनएसयूआई नेता आकाश शर्मा द्वारा संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद नोटिस जारी किया गया है. बता दें कि पात्रा ने 18 मई को एक ट्वीट पोस्ट किया था जिसमें दावा किया गया था कि कांग्रेस टूलकिट मोदी शासन को बदनाम कर रही है.

संबित पात्रा ने दावा किया था कि राहुल गांधी जो हर सुबह ट्वीट करते हैं, वो भी इसी टूलकिट का हिस्सा है, जिसके जरिए सरकार को बदनाम किया जा रहा है. इसमें जानबूझकर कुंभ को लेकर कमेंट किया गया है, जबकि ईद पर चुप्पी साधी गई है. वहीं कांग्रेस ने भाजपा नेताओं पर बदनाम करने के लिए फर्जी दस्तावेजों का प्रचार करने का आरोप लगाया है.

रायपुर में दर्ज हुई FIR
बता दें कि छत्तीसगढ़ NSUI की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी. टूलकिट मामले में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने रायपुर के सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर FIR दर्ज की और अब पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है.

लगे हैं ये आरोप
जानकारी के मुताबिक FIR में एआईसीसी, IT रिसर्च सेल के लेटरहेड को जाली बताने और उस पर झूठी और मनगढ़ंत सामाग्री इंटरनेट मीडिया पर साझा करने के आरोप लगाए गए हैं. प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि संबित पात्रा ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से कांग्रेस पार्टी के फर्जी लेटरहेड को शेयर किया. जबकि प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का प्रयास डॉक्टर रमन सिंह कर रहे हैं. इसको देखते हुए हमने शिकायत दर्ज कराई थी जिसपर FIR दर्ज की गई. आईपीसी की धारा 504 ,505(1)BC ,469,188 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

About bheldn

Check Also

AAP सांसद संजय सिंह को मिली जान से मारने की धमकी, फोन कर कहा- गोली मार देंगे

लखनऊ आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह को एक बार फिर जान से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *