मैरिज एनिवर्सरी पर पत्नी ने पहना सोने का हार, पति को पुलिस ने बुलाया थाने

मुंबई,

सोशल मीडिया पर रूआब झाड़ने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते? मुंबई के भिवंडी, कोगांव क्षेत्र में रहने वाले बाला कोली को ऐसा करना भारी पड़ गया. दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हुआ था, जिसमें बाला कोली की पत्नी भारीभरकम मंगलसूत्र (हार) पहने नजर आ रही थीं. ये हार इतना लंबा था कि महिला के घुटनों तक पहुंच रहा था. हर कोई इतना बड़ा ‘सोने का हार’ देखकर दांतों तले ऊंगली दबा रहा था.

सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफॉर्म्स पर हार से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए तो कोगांव थाने की पुलिस की भी इस पर नजर पड़ी. पुलिस ने फिर बाला कोली को थाने बुलवा लिया. एक सीनियर इंस्पेक्टर के मुताबिक बाला कोली और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए ऐसा करना जरूरी था. बाला कोली ने फिर जो पुलिस को बताया, उससे हार की कुछ ही और कहानी सामने आई.

बाला कोली के मुताबिक शादी की सालगिरह उन्होंने कुछ अलग तरीके से मनाने की बात सोची थी. इसीलिए सालगिरह वाले दिन केक काटा गया और बाला कोली ने इस मौके पर पत्नी के लिए फिल्मी गाना भी गाया. उसी मौके पर बाला कोली की पत्नी ने जो हार पहन रखा था, वो हार सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो आने के बाद सभी की दिलचस्पी का सबब बन गया.

असली सोने का नहीं था हार
बाला कोली ने पुलिस को बताया कि ये मंगलसूत्र असली सोने का नहीं था और इसे कल्याण के एक ज्वेलर से बनवाया था. पुलिस ने ज्वेलर से भी पुष्टि की कि हार सोने का नहीं बना है. बाला कोली ने बाद साफ किया कि “पत्नी को सालगिरह पर देने के लिए ये मंगलसूत्र बहुत समय पहले बनवाया था. एक किलो वजन का ये हार 38,000 रुपए में बना था. इसी हार को शादी की सालगिरह पर पहना था. सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद पुलिस ने मुझे थाने बुलाया तो मैंने सारी असलियत बताई.”

पुलिस ने पति को दी ये सलाह
पुलिस ने बाला कोली को समझाया कि सोशल मीडिया पर इस तरह की तस्वीरें और वीडियो डालना खतरे से खाली नहीं है. पुलिस ने लोगों से भी अपील में कहा कि सोने के आभूषण पहन कर इस तरह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड करना अपराधियों को न्योता देने जैसा है. पूछताछ के बाद पुलिस ने बाला कोली को थाने से जाने दिया.

About bheldn

Check Also

एम्स में भर्ती लालू यादव की अब कैसी है तबीयत, बेटे तेजस्वी यादव ने बताया

पटना आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *