MP: महू आर्मी कैंट से जासूसी के आरोप में दो बहनों से पूछताछ, ISI पर शक

भोपाल ,

मध्यप्रदेश के इंदौर के समीप बने महू आर्मी कैंट से जासूसी के आरोप में पकड़ी गईं दोनों बहनों से जांच एजेंसियों की पूछताछ में अब तक जो जानकारी निकल कर सामने आई है उससे शक आईएसआई पर जा रहा है. दरअसल, दोनों बहनों का कहना है कि वो पाकिस्तान में जिन युवकों से बातचीत करती थीं उनसे वो शादी करना चाहती थी. इसके बाद संभावना जताई जा रही है कि दोनों बहनें कहीं आईएसआई की किसी साजिश का शिकार तो नहीं? हालांकि इसके बारे में अबतक कोई खास सबूत सुरक्षा एजेंसियों के हाथ नहीं आए हैं.

दोनों युवतियों से अबतक पूछताछ में जो तथ्य सामने आए हैं, उसके मुताबिक उनके कॉल रिकार्ड्स से इस बात की पुष्टि तो हो चुकी है कि युवतियां पाकिस्तान के युवकों से बातचीत और चैटिंग करती रहती थीं.एजेंसियां की जांच में फिलहाल ऐसा कोई सबूत नहीं मिला कि इन्होंने गोपनीय दसतावेज या सैन्य ठिकानों की जानकारी पाकिस्तान में बैठे युवकों को भेजे हों. जो सबसे बड़ा सवाल है वो यह कि इनमें से एक युवती ने फेसबुक पर फेक प्रोफाइल क्यों बनाया था और बाद में उसे डिलीट क्यों किया?

बहरहाल, फिलहाल दोनों बहनों पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है और उनसे घर पर ही पूछताछ की जा रही है. हालांकि जिन पाकिस्तानी युवकों से वो बात करती थीं, पुलिस के मुताबिक उनकी गतिविधियां ज़रूर संदिग्ध रही हैं. इसलिए मामला संजीदा हो जाता है. बता दें कि महू सैन्य छावनी पहले भी आईएसआई के निशाने पर रह चुका है. इससे पहले यहां 2019 में एक जवान को गिरफ्तार किया गया था जो आईएसआई के हनीट्रैप जाल में फंसा हुआ था.

About bheldn

Check Also

ठाकुर-ठकार अपनी औरतों को बाहर नहीं निकलने देते…बयान से मुकरे MP के मंत्री

भोपाल मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री बिसाहूलाल सिंह का बयान पार्टी की फजीहत कर रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *