उन्नाव: पुलिस की पिटाई के बाद हुई सब्जी विक्रेता की मौत, मुख्य आरोपी सिपाही अरेस्ट

उन्नाव

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में सब्जी विक्रेता की पुलिस हिरासत में हुई मौत में नामजद मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 2 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, वहीं एक सिपाही अभी भी फरार है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया की जांच क्राइम ब्रांच को दी गई है। क्राइम ब्रांच विवेचना के बाद अपनी रिपोर्ट देगी, जिसपर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके पूर्व डीएम और एसपी मृतक परिजन से मुलाकात की।

यह मामला विगत 21 मई का है। सब्जी विक्रेता द्वारा कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन की जानकारी मिलने पर विजय चौधरी, होमगार्ड के साथ मौके पर पहुंचे थे। जहां उसने सब्जी विक्रेता फैसल की पिटाई शुरू कर दी। सब्जी विक्रेता की पिटाई का लोगों ने विरोध किया। मौके की स्थिति देख विजय चौधरी, फैसल को बाइक में बैठा कर थाना ले आया। पुलिस ने थाना परिसर में लगे सीसीटीवी का फुटेज जारी किया है। इस फुटेज में विजय चौधरी, फैसल को लेकर बाइक से थाना परिसर में आते दिखा है। बाद में हिरासत के दौरान ही फैसल की मौत हो गई।

लोगों के हंगामे के बाद जागा प्रशासन
फैसल की मौत के बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। हजारों की संख्या में लोगों ने नारेबाजी करते हुए मुख्य मार्ग जाम कर दिया। देर रात पुलिस ने मृतक फैसल के भाई सुफियान की तहरीर पर सिपाही विजय चौधरी, सिपाही सावत और होमगार्ड सत्य प्रकाश के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद इन सभी को तत्काल प्रभाव से तीनों को निलंबित कर दिया गया।

एक सिपाही अब भी फरार
मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही विजय चौधरी और सावत फरार चल रहा था। पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी विजय चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि होमगार्ड सत्य प्रकाश को पुलिस पहले ही हिरासत में ले चुकी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शीघ्र ही सावत को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

About bheldn

Check Also

शिवपाल बोले- आजम खान भी चाहते हैं समाजवादी परिवार एक हो

सीतापुर, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव सीतापुर जिला जेल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *