दर्द से तड़पती रही ‘दिव्यांग’ बेटी, नहीं जाने दिया अस्पताल, दौरे पर थे योगी

मिर्जापुर,

यूपी के मिर्ज़ापुर में एक बीमार दिव्यांग लड़की ई रिक्शा में दर्द से कराहती रही, लेकिन चंद दूरी पर स्थित अस्पताल नहीं जाने दिया गया. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के चलते इलाके में सुरक्षा बेहद सख्त थी. यही सख्ती इस लड़की के लिए बड़ी मुसीबत बन गई.

दरअसल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मिर्जापुर जिले के दौरे पर थे. मगर इस दौरे के दौरान सख्त सुरक्षा व्यवस्था मरीजों के लिए मुसीबत बन गया. मुख्यमंत्री योगी को जिला मंडलीय अस्पताल का दौरा करना था. इसके लिए जिला अस्पताल के बाहर सड़क पर अस्पताल से पहले पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर बैरियर लगा दिया. जैसे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिला अस्पताल पहुंचे, सड़क पर लगा बैरियर पुलिस वालों ने गिराकर पहरा लगा दिया.

इस दौरान शहर के इमलहा के रहने वाले कृष्ण कुमार गुप्ता ई रिक्शा से तीन दिनों से बीमार दिव्यांग मरीज लड़की को लेकर जिला अस्पताल दिखाने जा रहे थे. बोलने और सुनने में असमर्थ इस बच्ची को दिल की भी बीमारी है. पुलिस वालों ने उन्हें अस्पताल जाने से यह कह कर रोक दिया कि मुख्यमंत्री के जाने के बाद जाइए. देर होने के कारण ई रिक्शा पर बैठी मरीज दर्द से परेशान रही और कराहती दिखाई दी, जबकि मरीज की स्थिति देख परिजन काफी परेशान दिखाई दिए.

मगर पुलिस वालो ने उन्हें चंद कदम दूर अस्पताल तक नहीं जाने दिया. ई रिक्शा में ही मरीज तड़पती रही. परिजनों के मुताबिक लड़की के हार्ट की दो वॉल्व खराब हो चुकी है. एक वॉल्व पर वह जिंदा है. कृष्ण कांत गुप्ता कहते हैं कि बेटी दर्द से परेशान है. जाने नहीं दे रहे हैं. दो वॉल्व खराब है. ये लोग कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री चले जाएं, तब जाना. बेटी की हालत अभी खराब है.

बता दें, सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिन के पूर्वांचल दौरे पर थे. सोमवार को सीएम योगी गोंडा, आजमगढ़ और वाराणसी गए और कोविड कंट्रोल सेंटर में कोरोना रोकथाम की निगरानी व्यवस्था का मुआायना किया. उन्होंने सभी जिला अस्पताल में पोस्ट कोविड वार्ड का निरीक्षण किया. इसके बाद मंगलवार को सीएम योगी मिर्जापुर दौरे पर पहुंचे थे.

About bheldn

Check Also

जब सीएम अशोक गहलोत ने कहा-‘किसी को भी सलाहकार बनाऊं, मुझे कौन पूछेगा’

जयपुर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि वह विधायक, सांसद, पत्रकार, साहित्यकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *