CISF के डीजी सुबोध कुमार जायसवाल CBI के नए बॉस, दो साल होगा कार्यकाल

नई दिल्ली

देश की प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई को नया मुखिया मिल गया है। 1985 बैच के आईपीएस ऑफिसर सुबोध कुमार जायसवाल को सीबीआई का नया डायरेक्टर बनाया गया है।केंद्र सरकार की कैबिनेट अपॉइंटमेंट्स कमिटी ने सुबोध कुमार जायसवाल को सीबीआई का नया डायरेक्टर बनाने को मंजूरी दे दी है। जायसवाल की नियुक्ति 2 साल के लिए होगी।

सुबोध कुमार जायसवाल पूर्व में महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद पर रहे हैं। वर्तमान में वह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के महानिदेशक हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के नए निदेशक के चयन के लिए गठित उच्चस्तरीय समिति की बैठक हुई थी। इस समिति में पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जस्टिस एनवी रमन्ना भी शामिल थे।

गौरतलब है कि सीबीआई के डायरेक्टर पद के लिए सुबोध कुमार जायसवाल के अलावा सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिदेशक कुमार राजेश चंद्रा और केंद्रीय गृह मंत्रालय में विशेष सचिव वी. एस. के. कौमुदी का नाम भी दौड़ में शामिल था। वर्तमान में 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी और सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक प्रवीण सिन्हा सीबीआई निदेशक का प्रभार संभाल रहे हैं।

About bheldn

Check Also

SKM को तोड़ने की न हो कोशिश, MSP कानून लेकर ही गांव जाएंगे किसान:टिकैत

नई दिल्ली भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *