ICC वनडे रैंकिंग में बुमराह को नुकसान, विराट-रोहित से ऊपर चल रहे बाबर

नई दिल्ली

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बुधवार को जारी वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर बरकरार हैं, जबकि बॉलरों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। कोहली और रोहित के क्रमश: 857 और 825 प्वॉइंट्स हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बैटिंग रैंकिंग में 865 प्वॉइंट्स के साथ सबसे ऊपर पर चल रहे हैं। बॉलिंग में बुमराह 690 प्वॉइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर हैं, जबकि न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 737 प्वॉइंट्स के साथ टॉप चल रहे हैं। बोल्ट के बाद बांग्लादेश के मेंहदी हसन (725), अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (708) और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी (691) का नंबर आता है।

श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा विश्व कप सुपर लीग सीरीज के पहले दो मैचों में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर हसन टॉप दो में जगह बनाने वाले अपने देश के सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने। नई गेंद से गेंदबाजी करते हुए हसन ने दो मैचों में 30 रन देकर चार और 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे वह तीन स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंचे। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 2009 में पहली बार बॉलिंग रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अब्दुर रज्जाक 2010 में दूसरे स्थान के साथ शीर्ष दो में जगह बनाने वाले बांग्लादेश के दूसरे गेंदबाज बने थे।

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में छह विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान भी आठ स्थान के फायदे से नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं। दोनों ही वनडे मैचों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए मुशफिकुर रहीम चार स्थान आगे बढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 84 और 125 रन की पारी खेली। महमूदुल्लाह 54 और 41 रन की पारियां खेलने के बाद दो स्थान के फायदे से 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा दूसरे मैच में 44 रन पर तीन विकेट चटकाने के बाद 11 स्थान के फायदे से हमवतन पीडब्ल्यूएच डिसिल्वा के साथ संयुक्त 61वें स्थान पर पहुंच गए हैं। डिसिल्वा को आठ स्थान का फायदा हुआ।

श्रीलंका के गेंदबाज धनंजय डिसिल्वा नौ स्थान के फायदे से 83वें जबकि लक्षण संदाकन भी नौ स्थान के फायदे से 94वें स्थान पर हैं। नीदरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज के प्रदर्शन को भी रैंकिंग में शामिल किया गया। रोटरडम में खेली गई सीरीज के पहले मैच में 41 रन बनाने वो स्कॉटलैंड के बल्लेबाज रिचर्ड बेरिंगटन दो स्थान के फायदे से संयुक्त 72वें स्थान पर हैं जबकि नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड इसी मैच में 102 गेंद में 82 रन बनाने के बाद 11 स्थान के फायदे से 150वें स्थान पर पहुंच गए हैं। स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज एलेस्डेयर इवान्स 10 स्थान के फायदे से 89वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दूसरे मैच में पांच विकेट चटकाकर अपनी टीम को सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराने में मदद की।
इस आर्टिकल को शेयर करें

About bheldn

Check Also

चहल की वाइफ ने कोहली-डिविलियर्स को सिखाया डांस, युजी भी थिरके

नई दिल्ली, टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा सोशल मीडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *