कोरोना संकट के बाद भी दो हजार करोड़ से ज्यादा का टारगेट पूरा कर पायेगा भेल

-आज भेल के बोर्ड आफ डायरेक्टर की बैठक

भोपाल

भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड, भेल भोपाल यूनिट कोरोना संकट से जूझने के बाद भी दो हजार करोड़ से ज्यादा का उत्पादन पूरा करते नजर आ रही है। 31 मार्च 2021 को वित्तीय वर्ष समाप्त होने के बाद किस यूनिट ने कितना टारगेट पूरा किया इसकी घोषणा कंपनी ने कोविड-19 के चलते अभी तक नहीं की। इसको लेकर कंपनी शुक्रवार को भेल के बोर्ड आफ डायरेक्टर की बैठक में संभवत: सभी यूनिटों की उत्पादन की समीक्षा कर कंपनी के टर्न ओवर पर विचार-विमर्श करेगा।

सूत्रों के मुताबिक भेल भोपाल यूनिट ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में करीब 2100 करोड़ का टर्न ओवर पूरा हो सकता है। यूं तो उम्मीद यह की जा रही थी कि कारखाने का ट्रांसफार्मर विभाग करीब 600 करोड़ और ट्रेक् शन मोटर 650 करोड़ का टर्न ओवर पूरा करेगा लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इस विभाग का टर्न ओवर क्रमश: 500 और 550 करोड़ किये जाने की संभावना है।

वहीं इलेक्ट्रिकल मोटर करीब 300 करोड़, स्वीच गियर 300 करोड़ , हाइड्रो 250 और थर्मल 250 करोड़ का टर्न ओवर पूरा कर सकता है। इस हिसाब से देखा जाये तो यह यूनिट कोरोना के चलते भले ही अपना निर्धारित लक्ष्य पूरा न कर पाये लेकिन 2000 करोड़ से ज्यादा का टर्न का ओवर पूरा किया जा सकता है। देखना यह है कि शुक्रवार को भेल दिल्ली कार्पाेरेट में बोर्ड आफ डायरेक्टर की बैठक उत्पादन की समीक्षा के बाद कंपनी और यूनिटों के क्या आंकड़ें पेश करता है।

About bheldn

Check Also

भेल के चेयरमैन को लेकर असमंजस

भोपाल भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड भेल के चेयरमैन व सीएमडी डॉ. नलिन सिंघल बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *