ऐलोपैथी विवादः रामदेव के समर्थन में आए BJP विधायक

बलिया

बलिया जिले से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह योग गुरु रामदेव द्वारा एलोपैथी के खिलाफ दिये गये बयान के समर्थन में आ गये हैं और उन्होंने योग गुरु को भारतीय चिकित्सा प्रणाली का ध्वजवाहक करार दिया है। बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को फेसबुक पोस्‍ट में कहा ” पूज्य बाबा रामदेव पर चिकित्सकों के द्वारा टिप्पणी करना निंदनीय है। वर्तमान चिकित्सा पद्धति को महंगा बनाकर समाज को लूटने वाले नैतिकता की शिक्षा न दें। आज एलोपैथ के क्षेत्र में 10 रूपये की गोली को 100 रूपये में बेचने वाले लोग सफेद वस्त्रधारी अपराधी हो सकते हैं, वह समाज के हितैषी नहीं हो सकते।”

विधायक ने कहा, ”एलोपैथ भी उपयोगी है और आयुर्वेद भी उससे कम नहीं है, यह भाव रखकर समाज में पीड़ित इंसान की सेवा चिकित्सकों को करनी चाहिए।’ उन्होंने अपने दूसरे पोस्ट में लिखा है, ‘’भारतीय चिकित्सा पद्धति के ध्वज वाहक पूज्य स्वामी रामदेव जी का मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं। उन्होंने आयुर्वेद के माध्यम से स्वस्थ भारत, समर्थ भारत अभियान की शुरुआत की है।”

उल्लेखनीय है कि रामदेव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया था जिसमें उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के लिए इस्तेमाल की जा रही कुछ दवाओं पर सवाल करते हुए और यह कहते हुए सुना गया कि “कोविड -19 के लिए एलोपैथिक दवाएं लेने से लाखों लोग मारे गए हैं।” बाद में रामदेव ने अपनी टिप्पणी वापस ले ली थी।

इस बीच बृहस्पतिवार को सुरेंद्र सिंह यह आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गये थे कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा जारी आदेश के बावजूद सरकार द्वारा संचालित गेहूं क्रय केंद्र बंद कर दिया गया है। हालांकि बृहस्पतिवार को ही देर शाम बैरिया के उपजिलाधिकारी प्रशांत कुमार नायक ने गेहूं क्रय की शुरुआत कराकर उनका धरना समाप्त करा दिया था।

About bheldn

Check Also

‘बीजेपी के हथकंडे से सावधान रहे जनता’, मथुरा पर केशव मौर्य के ट्वीट पर मायावती का प्रहार

लखनऊ यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मथुरा पर ट्वीट से यूपी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *