MP: बिना टेस्ट कराए मोबाइल पर आ गई कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट, चौंकाने वाला खुलासा

रतलाम ,

मध्य प्रदेश के रतलाम से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक युवक के मोबाइल पर कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट का एक मैसेज आता है. मैसेज में लिखा होता है कि आपकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. यह मैसेज पढ़कर शख्स चौंक जाता है, क्योंकि उसने तो कोरोना की जांच कराई ही नहीं थी फिर कैसे उसकी रिपोर्ट को नेगेटिव बताया गया. यह मामला 22 मई का है.

मोबाइल पर आई कोरोना रिपोर्ट
युवक इस मामले की जानकारी अपने परिजनों को देता है और पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई जाती है. जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ. दरअसल शिकायतकर्ता के एक दोस्त ने अपनी कोरोना की जांच कराई थी और शख्स ने अपना फोन नंबर और घर का पता देने की जगह अपने दोस्त का दिया था. जिसकी वजह से मैसेज उसके दोस्त के पास गया.

शख्स ने गलत फोन नंबर और घर का पता दिया था
दरअसल रतलाम के आलोट में 22 मई को लॉकडाउन के दौरान बेवजह बाहर घूमने वालो के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रशासन द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया था. जिसमें लॉकडाउन का उलंघन करने वाले 55 लोगों को पकड़कर अस्थायी जेल में डाल दिया था. एसडीएम के आदेश के अनुसार सबको पांच घंटे तक बैठाकर रखा था. यहां पर सभी की कोरोना की जांच की गई थी. उसी दौरान शख्स ने अपनी पहाचान छुपाने के लिए गलत पता और मोबाइल नंबर लिखाया था.

पहचान छुपाने के लिए दिया गलत फोन नंबर
22 मई को लिए गए इन सभी के टेस्ट की रिपोर्ट 23 मई को आई और उसी दिन अमन के पास मैसेज आया. पुलिस ने इसी को आधार बनाकर अस्थायी जेल में पकड़े गए सभी लोगों के फोटो चेक किए. जिसमें सभी के चेहरे छिपे हुए थे. लेकिन एक युवक जिसने सफेद टोपी पहनी हुई थी उसने अपना चेहरा नहीं छुपाया हुआ था. पुलिस ने इस युवक की तलाश कर इसे पकड़ा तो पूरे मामले का खुलासा हुआ.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पकड़ा गया युवक शिकायतकर्ता का दोस्त निकला पूछताछ में उसने बताया कि वो 22 मई को घर से लॉकडाउन के दौरान निकला था तो पकड़ा गया. उसे अस्थायी जेल में रखा गया था. जब उससे नाम पता पूछा गया तो उसने अपनी पहचान छिपाते हुए अपने दोस्त अमन का नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज करवा दिया था. आलोट पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 419, ओर 177 में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

About bheldn

Check Also

MP : दर्दनाक हादसे में 6 की मौत, 15 लोग घायल, तेज रफ्तार ट्रक ने बस में मारी टक्कर

बैतूल मध्य प्रदेश के बैतूल में बुधवार की दोपहर हुए दर्दनाक हादसे में 6 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *