पटना एम्स में 2 से 18 साल तक के बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल शुरू

दानापुर

कोरोना वायरस से जूझ रहे बिहार में इस वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी बीच खबर है कि शुक्रवार से बच्चों पर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल (Trial) की शुरुआत की गई है। पटना एम्स में 2 से 18 साल तक के बच्चों पर को-वैक्सीन का ट्रायल किया जा रहा है।

बच्चों पर वैक्सीन के इस ट्रायल के तीन चरण होंगे- फर्स्ट, सेकंड और थर्ड। मिली जानकारी के मुताबिक, फर्स्ट फेज में 50 बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल होगा। जबकि थर्ड फेज में 550 बच्चों का लक्ष्य रखा गया है। ट्रायल में आने वाले सभी बच्चों की आरटीपीसीआर और एंटीबॉडी जांच की जाएगी। बताया कि ट्रायल में शामिल बच्चों को 700 रुपये प्रोत्साहन राशि और प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा।

ट्रायल सफल होने पर बच्चों को भी लग सकेगा टीका: सीएम सिंह
इसकी जानकारी देते हुए पटना एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट सीएम सिंह ने बताया कि हम 18 साल से कम उम्र के बच्चों पर आज से वैक्सीनेशन का ट्रायल शुरू करेंगे, उनमें किस तरह के इफ़ेक्ट देखने को मिलते हैं, इस बात की जांच की जाएगी और उसी के आधार पर जब ट्रायल सफल होगा तो बच्चों को भी यह टीका लगाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि ट्रायल में भाग लेने के इच्छुक लोग मोबाइल नंबर 94714-08832 पर कॉल कर सकते हैं।

About bheldn

Check Also

‘बीजेपी के हथकंडे से सावधान रहे जनता’, मथुरा पर केशव मौर्य के ट्वीट पर मायावती का प्रहार

लखनऊ यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मथुरा पर ट्वीट से यूपी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *