अक्षय की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ विवाद में घिरी, करणी सेना ने बताया अंतिम हिंदू शासक का अपमान

जयपुर

श्री राजपूत करणी सेना ने राजपूत शासक पृथ्वीराज चौहान पर बन रही फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के शीर्षक पर आपत्ति जताई है। संगठन का कहना है कि फिल्म महान राजपूत राजा पर आधारित है लेकिन फिल्म का शीर्षक इस तथ्य को नहीं दर्शाता है और यह सिर्फ ‘पृथ्वीराज’ है जो अंतिम हिन्दू शासक का अपमान है। श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महीपाल मकराना ने सोमवार को कहा, “फिल्म निर्माता ने महान अंतिम हिन्दू शासक और राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान पर फिल्म बनाई है। फिल्म का नाम केवल पृथ्वीराज कैसे रखा जा सकता है? शीर्षक में पूरा नाम होना चाहिए।”

मकराना ने बताया, “दिलीप सिंह के नेतृत्व में हमारी मुम्बई की टीम ने चार दिन पूर्व इस आपत्ति को लेकर मुम्बई पुलिस में शिकायत दर्ज करवाकर मामले में पुलिस को हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया है। पुलिस ने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है।” मकराना के नेतृत्व में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने पिछले वर्ष मार्च में जयपुर के बाहरी इलाके में फिल्म पृथ्वीराज की शूटिंग के दौरान भी बाधा खड़ी करने की कोशिश की थी।

उन्होंने कहा, “चूंकि फिल्म पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है, हम पटकथा के माध्यम से सुनिश्चित करना चाहते हैं कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। फिल्म के निर्देशक ने हमें भरोसा दिया है कि फिल्म की पटकथा उपलब्ध करवा दी जायेगी लेकिन उसके बाद कुछ नहीं हुआ। उस समय निर्देशक ने फिल्म का शीर्षक नहीं बताया था। अब यह स्पष्ट है कि फिल्म का शीर्षक सिर्फ ‘पृथ्वीराज’ है जो राजा की महानता के साथ अन्याय है।”

About bheldn

Check Also

सलमान के पोस्टर पर चढ़ाया दूध, नाराज हुए ‘सुल्तान’, बोले- कितनों को नसीब नहीं होता

सलमान की फिल्म ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ सिनेमाघरों में लगी हुई है. ऐसे में उनके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *