उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड में अधजले शवों को नोच रहे कुत्ते

उत्तरकाशी

उत्तर प्रदेश की नदियों में लाशों के बहने और नदी किनारे दफन लाशों के कुत्तों के नोंच खाने की दिल दहलाने वाली तस्वीरें आपने देखी ही है। ठीक उसी तरह कुछ तस्वीरें उत्तराखंड से सामने आ रही हैं। उत्तरकाशी के केदारघाट में अधजले शवों को कुत्ते नोच रहे हैं। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा ने बताया कि मानवता को शर्मसार करने वाली इन घटनाओं के प्रति प्रशासन कैसे इतना निष्ठुर हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस साल कोविड से मरे लोगों का अंतिम संस्कार केदारघाट पर किया गया था और ये शव उन्हीं के हो सकते हैं। भागीरथी नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद कई अधजले शवों के अंग बह गए और जो बह नहीं पाए, उनके साथ ऐसी घटना सामने आ रही है। उत्तरकाशी धार्मिक दृष्टि से हिन्दू धर्म के लिए महत्वपूर्ण है और इन भयावह तस्वीर ने यहां के लोगों को व्यथित कर दिया है। चारधाम में शामिल दो महत्वपूर्ण मंदिर-गंगोत्री और यमुनोत्री इसी जिले में स्थित हैं।

इस संबंध में संपर्क किए जाने पर भटवाडी के उपजिलाधिकारी देवेंद्र नेगी ने कहा कि यह फुटेज एक सप्ताह पुरानी है और केदारघाट में नगर पालिका द्वारा नियमित घाट की सफाई कर निगरानी रखी जा रही है तथा पूरी विधि-विधान के साथ शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पूर्व की अधजले शव की घटना को कुछ न्यूज़ चैनल और पोर्टल द्वारा वर्तमान में भी प्रसारित व प्रचारित किया जा रहा है जो गलत है।

About bheldn

Check Also

BJP से पहले कांग्रेस का बिगड़ेगा खेल? मिशन 2024 के लिए ममता का यह है ‘गेम प्लान’

नई दिल्ली 2024 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के खिलाफ मुख्य विपक्षी पार्टी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *