वैक्सीन की कमी से महीने भर में एयर इंडिया के 5 पायलटों ने गंवाई जान

नई दिल्ली

कोरोना काल में एयर इंडिया के पायलट बार-बार अपने क्रू और उनके परिवारों के वैक्सिनेशन की मांग कर रहे हैं। इसी बीच ये खबर सामने आई है कि मई के महीने में कोरोना की वजह से एयर इंडिया के 5 पायलट की मौत हो चुकी है।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक आधिकारिक सूत्रों से पता चला है कि मरने वाले इन पायलट के नाम कैप्टन प्रसाद करमाकर, कैप्टन संदीप राणा, कैप्टन अमितेश प्रसाद, कैप्टन जीपीएस गिल और कैप्टन हर्ष तिवारी है। 37 साल के हर्ष तिवारी मौत 30 मई को हुई जो बोईंग 777 एयरक्राफ्ट के फर्स्ट ऑफिसर थे। यह सभी लोग बड़े एयरक्राफ्ट को ऑपरेट करते थे, जो विदेशी यात्राएं करते थे।

वंदे भारत मिशन का थे हिस्सा
यह सभी पायलट वंदे भारत मिशन का हिस्सा थे। 4 मई को एयर इंडिया को लगा था कि कोरोना का खतरा देखते हुए पायलट उड़ान भरने से मना कर सकते हैं। ऐसे में एयरलाइन कंपनी ने घोषणा की थी कि इस महीने के अंत तक वह अपने सभी कर्मचारियों का टीकाकरण कर देगी। हालांकि, वैक्सीन की कमी की वजह से कंपनी को अपने तीन कैंप रद्द करने पड़े और टीकाकरण 15 मई से शुरू हो पाया।

इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन ने मंगलवार को एयर इंडिया के ऑपरेशन्स के डायरेक्टर कैप्टन आर एस संधू को एक पत्र भी लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि पायलट क्वारंटीन हो रहे हैं, पॉजिटिव आ रहे हैं और यहां तक कि उनकी मौत भी हो रही है। यहां तक कि उनके परिवार के सदस्यों को भी कोरोना हो रहा है और बहुत से परिवारजन मर भी रहे हैं। वंदे भारत मिशन की फ्लाइट्स से आने के बाद हमें घर जाने में डर लगता है कि कहीं उन्हें भी कोरोना ना हो जाए। ऐसे में हमें कंपनी से सपोर्ट की जरूरत है, ताकि हम अपने परिवारों को सुरक्षित रख पाएं और अपनी ड्यूटी करते रहें।

About bheldn

Check Also

अपनापन नहीं… कांग्रेस नेता ने बताया क्यों ओवैसी की ओर जा रहे मुस्लिम

नई दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री के. रहमान खान ने पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *