जेल में बंद राम रहीम की तबीयत बिगड़ी, कड़ी सुरक्षा के बीच PGI में हुए भर्ती

रोहतक

हरियाणा के रोहतक स्थित सुनारिया जेल में बंद राम रहीम को गुरुवार सुबह लगभग सात बजे पीजीआई लाया गया। बताया जा रहा है कि उनकी तबीयत खराब होने के बाद कड़ी सुरक्षा में पीजीआई लाया गया। हालांकि दो घंटे बाद जांच और दवा देकर डॉक्टरों ने उन्हें वापस भेज दिया।

सूत्रों ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के पेट में दर्द उठा। उन्होंने दर्द असहनीय बताया। आनन-फानन में राम रहीम को आईजीआई रोहतक लाया गया। यहां लगभग दो घंटे तक डॉक्टरों ने उनकी जांचें कीं। उन्हें दवा दी गई। उन्हें पेट दर्द में आराम मिल गया और जांच में भी कुछ नहीं निकला इसलिए डॉक्टरों ने उन्हें वापस भेज दिया।

12 मई को भी लाए गए थे अस्पताल
इससे पहले डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख 12 मई को रोहतक पीजीआई लाए गए थे। तब जेल में कई मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले थे और उन्हें भी कोरोना की आशंका के चलते यहां लाया गया था। हालांकि सारी रिपोर्टस नॉर्मल आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

अगस्त 2017 से सुनारिया जेल में बंद है राम रहीम
राम रहीम 25 अगस्त 2017 से सुनारिया जेल में बंद है। सीबीआई की विशेष कोर्ट ने 2 साध्वियों से रेप मामले में 28 अगस्त 2017 को 10-10 साल की सजा सुनाई थी। बाद में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में उसे उम्रकैद की सजा हुई। तभी से राम रहीम इस जेल में बंद है।

किस मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा राम रहीम?
बता दें कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने पिछले साल जनवरी में गुरमीत राम रहीम को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। 16 साल पुराने इस मामले में कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम के साथ ही तीन अन्य दोषियों कुलदीप सिंह, निर्मल सिंह और कृष्ण लाल को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

पत्रकार की हत्या और साध्वियों से रेप मामले में सजा
साल 2002 में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दरअसल, छत्रपति अपने समाचार पत्र में डेरा से जुड़ी खबरों को प्रकाशित करते थे। पत्रकार छत्रपति की हत्या के बाद परिजनों ने मामला दर्ज कराया था और बाद में इसे सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया।

सीबीआई ने 2007 में चार्जशीट दाखिल कर दी थी और इसमें डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को हत्या की साजिश रचने का आरोपी माना था। इससे पहले साल 28 अगस्त 2017 में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने दो महिलाओं के साथ रेप के मामले में गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई थी।

 

About bheldn

Check Also

एम्स में भर्ती लालू यादव की अब कैसी है तबीयत, बेटे तेजस्वी यादव ने बताया

पटना आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *