प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के घर बेटी का जन्म, लिली डायना रखा नाम

लंदन

ब्रिटेन के शाही राजघराने की छोटी बहू मेगन मार्कल दूसरी बार मां बन गई हैं। डचेज ऑफ ससेक्स ने एक बेटी को जन्म दिया है। मेगन और हैरी ने बच्ची का नाम लिलिबेट ‘लिली’ डायना माउंटबेटन-विंडसर रखा गया है। लिलिबेट महारानी एलिजाबेथ का नाम है और प्रिंस हैरी की मां राजकुमारी डायना के नाम पर बच्ची का मिडिल नेम रखा गया है।

आर्ची को मिली बहन
मेगन और लिली दोनों स्वस्थ्य हैं। आर्ची की बहन लिली महारानी एलिजाबेथ की 11वीं ग्रैंड-चाइल्ड हैं। हैरी-मेगन की आधिकारिक साइट ‘अर्चवेल’ पर बेटी के जन्म की खुशखबरी दी गई और दुनियाभर के लोगों की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया गया। साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर कोई तोहफे भेजना चाहता है तो ऐसे संगठनों की मदद करे जो महिलाओं और बच्चियों के अधिकारों के लिए काम करता हो।

2018 में हुई थी शादी
साल 2018 में विंडसर कासल में हैरी और मेगन की शादी हुई थी और एक साल बाद बेटे आर्ची हैरिसन माउंटबेटन-विंडसर का जन्म हुआ था। मार्च में सिलेब्रिटी टीवी शो होस्ट ओपरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में दोनों ने बताया था कि उनके घर बेटी आने वाली है। हाल ही में मंगेतर कैरी साइमंड्स से शादी रचाने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी कपल को शुभकामनाएं दी हैं।

About bheldn

Check Also

भारत ने किया अफ्रीका में मदद का ऐलान, केविन पीटरसन बोले- थैंक्यू, नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली, दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने अपना असर दिखाना शुरू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *