अनलॉक का मतलब यह कतई नहीं है, PM मोदी को टेंशन दे रही हैं ये तस्वीरें!

उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली, हरियाणा, महाराष्‍ट्र… ये कुछ ऐसे राज्‍य हैं जहां आज से लॉकडाउन में ढील दी गई है। यूपी में अब केवल 4 जिले बचे हैं जहां पर सख्‍ती ज्‍यादा है। वहीं, महाराष्‍ट्र में कोविड केसेज के हिसाब से रियायतें दी गई हैं। आंशिक लॉकडाउन अब भी है मगर कई गतिविधियों की छूट मिलने से सड़कों पर भीड़ नजर आई। मुंबई हो या दिल्‍ली, लोगों ने जरा सी छूट मिलने पर इतनी लापरवाही दिखाई है कि फिर से हालात बिगड़ सकते हैं। इन तस्‍वीरों को देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिंता भी बढ़ गई होगी। वह बार-बार आगाह करते रहे हैं कि लोग छूट मिलने पर लापरवाही न करें।

आनंद विहार: लौटने लगे हैं प्रवासी मजदूर मगर…
दिल्‍ली के आंनद विहार बस टर्मिनल पर प्रवासी मजदूरों की खासी भीड़ दिखी। लॉकडाउन खुलते ही रोजी-रोटी की तलाश में ये दिल्‍ली लौटे हैं। हालांकि अक्‍सर सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का दायरा यहां पर टूटता नजर आया।

कई लोगों ने मास्‍क तक नहीं लगा रखा
आनंद विहार ISBT पर आए अर्जुन ड्राइवर का काम करते हैं। उन्‍होंने ANI से बातचीत में कहा, “लॉकडाउन के दौरान 200-300 रुपये कमाते थे। जितने लोगों को सुबह से आते देखा है, उससे उम्‍मीद है कि काम जोर पकड़ेगा। यहां अधिकतर लोग सावधान है और मास्‍क पहने हुए हैं। करीब 10% लोग मास्‍क नहीं लगाए हैं।”

क्‍या बोले दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर?
दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव ने कहा कि ‘अनलॉक भले ही हो गया हो लेकिन लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। लोगों को यह ध्‍यान रहे कि बीमारी का असर भले ही कम हो गया हो लेकिन बीमारी नहीं गई है।’

मुंबई: बस पकड़ने के लिए टूट पड़े लोग
यह नजारा मुंबई के प्रतीक्षा नगर बस डिपो का है। यहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ी और सोशल डिस्‍टेंसिंग तो कहीं नजर नहीं आई।

पहले दिन है ये हाल तो आगे क्‍या होगा?
मुंबई में आज से ही BEST की बसें चलनी शुरू हुई हैं। पहले दिन ही ऐसी लापरवाही देखने को मिल रही है तो आगे न जाने क्‍या होगा। अगर इसी तरह लोग ढिलाई करते रहे तो तीसरी लहर का आना तय है।

पुणे में खुल गए हैं जिम और सलून
महाराष्‍ट्र के पुणे में जिम और सलून आज से खुल गए हैं। सभी सावधानियों का पालन करना अनिवार्य है।

About bheldn

Check Also

अपनापन नहीं… कांग्रेस नेता ने बताया क्यों ओवैसी की ओर जा रहे मुस्लिम

नई दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री के. रहमान खान ने पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *