कश्मीर पहुंची क्लबहाउस चैट की गूंज, 370 पर बोलने के लिए दिग्विजय को फारूक का थैंक्स

श्रीनगर,

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने ऑडियो चैट ऐप क्लब हाउस पर जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली को लेकर एक बात कही. उनकी ये ऑडियो वायरल हो रहा है. एक ओर बीजेपी इस ऑडियो पर कांग्रेस से सवाल पूछ रही है तो दूसरी ओर अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने दिग्विजय के इस बयान का समर्थन किया है. अब्दुल्ला ने दिग्विजय के इस बयान को लेकर उनका धन्यवाद दिया है. साथ ही ये भी कहा है कि बीजेपी को भी इस पर सोचना चाहिए.

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने क्लब हाउस पर चल रही ऑडियो चैटिंग में कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो वो जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले पर दोबारा विचार करेगी. दिग्विजय के इस बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने ‘इंडिया टुडे’ से बात की और उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, “हम उन्हें 370 हटाने पर बोलने के लिए धन्यवाद देते हैं. बीजेपी को भी इस पर विचार करना चाहिए. अटल बिहारी वाजपेयी ने इंसानियत और जम्हूरियत का वादा किया था. लेकिन 2019 में जो हुआ वो जम्हूरियत नहीं थी.”

उन्होंने कहा, “हम पाकिस्तानी नहीं हैं. हम भारतीय नागरिक हैं. हम भारत में एक पार्टी हैं. हम पर पाकिस्तान का लेबल मत लगाइए.” उन्होंने कश्मीरी पंडितों को आरक्षण दिए जाने पर कहा, “भारत में अनेकता में ही एकता है. हम सभी धर्मों और विचारों का सम्मान करते हैं.”केंद्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटा दिया था. साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश में भी बांट दिया था.

About bheldn

Check Also

त्रिपुरा में BJP ने किया सूपड़ा साफ, महज 1 सीट जीतकर ममता क्यों गदगद?

कोलकाता अगरतला भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने त्रिपुरा निकाय चुनाव में विपक्ष का सूपड़ा साफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *