‘100 जन्म भी ले लो, फिर से लागू नहीं होने देंगे आर्टिकल 370’, दिग्गी को BJP नेता की चुनौती

जम्मू

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के अनुच्छेद 370 पर द‍िए बयान पर जम्मू कश्मीर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी, भारत के खिलाफ कांग्रेस नेताओं की ‘साजिश’ को कामयाब नहीं होने देगी, भले ही इसके लिए उन्हें ‘सौ जन्म’ लेना पड़े। रैना ने विपक्षी दल पर पाकिस्तान, अलगाववादियों और आतंकवादियों के साथ साठगांठ करने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि राष्ट्र कांग्रेस को ‘भारत माता की पीठ में छुरा घोंपने की साजिश’ करने के लिए माफ नहीं करेगा।

दरअसल कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ‘क्लबहाउस’ की एक बातचीत में कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाना और जम्मू-कश्मीर के राज्य के दर्जे को समाप्त करना ‘बेहद दुखद’ निर्णय था और उनकी पार्टी इस मुद्दे पर पुनर्विचार करेगी। सिंह के बयान पर रैना ने आरोप लगाया क‍ि इसकी पटकथा मूल रूप से गांधी परिवार की ओर से लिखी गई थी और पाकिस्तान ने इसका निर्देशन किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर खुश हैं क्योंकि यह पाकिस्तानी विचारधारा के मजबूत होने और अलगवावाद बढ़ने का मुख्य कारण था।

‘एक निशान, एक विधान और एक प्रधान’ का सपना साकार हुआ
रैना ने कहा कि इसने आतंकवाद को जन्म दिया, जिससे क्षेत्र में बहुत खून बहा। बीजेपी नेता ने कहा क‍ि वह अनुच्छेद गुज्जर और बकरवाल, पहाड़ी बोलने वाले लोगों, महिलाओं और पश्चिमी पाकिस्तानी शरणार्थियों समेत कई समुदायों के साथ हुए अन्याय के लिए जिम्मेदार था। उन्होंने कहा कि पांच अगस्त 2019 को इस अनुच्छेद को हटाने से ‘एक निशान, एक विधान और एक प्रधान’ का सपना साकार हुआ है। रैना ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को दर्द हो रहा है इसलिए वह ‘साजिश’ कर रही है और यह उनके वरिष्ठ नेता के बयान से जाहिर होता है।

बीजेपी का हर कार्यकर्ता एक सैनिक की तरह
रैना ने कहा क‍ि चाहे वह सौ बार जन्म ले लें, राष्ट्र के प्रति उनकी साजिश सफल नहीं होगी। हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह हैं और बीजेपी का हर कार्यकर्ता एक सैनिक की तरह है जो राष्ट्र और तिरंगे के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा क‍ि हम सोनिया गांधी, राहुल और सिंह को जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू नहीं करने देंगे।

About bheldn

Check Also

अखिलेश बताएं कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर चाहते हैं या नहीं- केशव मौर्य का सवाल

प्रयागराज, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ‘अब मथुरा की बारी है’ बयान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *