मोदी सरकार के खिलाफ अब NCP के लिए काम करेंगे प्रशांत किशोर? मंत्री नवाब मलिक ने बताया

मुंबई,

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी (दीदी) की तृणमूल कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभा चुके प्रशांत किशोर की एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद कई अटकलें लगाई जाने लगीं. प्रशांत किशोर (पीके) की पवार के साथ हुई बैठक के बाद अनुमान लगने लगा था कि शायद पार्टी उन्हें कोई अहम जिम्मेदारी दे सकती है. हालांकि, अब इन अटकलों पर खुद एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने विराम लगा दिया है. मलिक ने साफ कर दिया है कि प्रशांत को एनसीपी में कोई भी जिम्मेदारी नहीं दी गई है. साथ ही, मलिक ने यह भी कहा है कि बीजेपी के खिलाफ देश की विभिन्न विपक्षी पार्टियां एकजुट होने जा रही हैं.

आखिर पवार से क्यों मिले प्रशांत किशोर?
एनसीपी प्रवक्ता और अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने पवार और पीके की बैठक के बारे में कहा, ”प्रशांत किशोर एक राजनीतिक रणनीतिकार हैं. उनका एक अलग अनुभव है. उन्होंने शरद पवार को उस अनुभव और देश के राजनीतिक हालात से अवगत कराया है. मलिक ने आगे कहा कि पवार देश के सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहते हैं और उन्होंने इसे व्यक्त भी किया है. वहीं, बंगाल चुनाव पर बात करते हुए एनसीपी नेता ने कहा, ”पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले शरद पवार को बंगाल जाना था, लेकिन तबीयत खराब होने के कारण वे नहीं जा सके, लेकिन देश की तमाम विपक्षी पार्टियां एकजुट होने जा रही हैं.” नवाब मलिक ने स्पष्ट किया कि एनसीपी बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा बनाने की कोशिश कर रही है और निकट भविष्य में ऐसा किया जाएगा.

साढ़े तीन घंटे चली थी ‘पीके’-पवार के बीच बैठक
विभिन्न राज्यों में बढ़ रही राजनैतिक सरगर्मी के बीच बीते दिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार और प्रशांत किशोर के बीच मुलाकात हुई थी. दोनों के बीच यह बैठक तकरीबन साढ़े तीन घंटे तक चली थी. मुंबई में पवार के घर पर हुई इस मुलाकात के बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे. हालांकि, बैठक को लेकर तत्काल कोई कॉमेंट नहीं किया गया था, लेकिन माना जाने लगा था कि दोनों की मुलाकात क्या साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हुई है?

इसके अलावा भी कई तरह के सवाल खड़े होने लगे थे. प्रशांत किशोर ने बंगाल चुनाव में टीएमसी की जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद बतौर चुनावी रणनीतिकार का पद छोड़ने की घोषणा की थी. उन्होंने चुनावी नतीजे जारी होने के बाद कहा था कि उनका अगला कदम क्या होगा, इसके बारे में आने वाले समय में देश को पता चल जाएगा.

About bheldn

Check Also

कार में रखी पानी की बोतल बनी मौत की वजह, इंजीनियर की गई जान

ग्रेटर नोएडा, एक छोटी सी गलती भी कभी कभी इंसान की जान पर भारी पड़ती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *