आर्टिकल 370 पर घिरे दिग्विजय ने बीजेपी पर किया पलटवार, भागवत के खिलाफ जांच की दी चुनौती

भोपाल

कांग्रेस शासन आने पर कश्मीर में आर्टिकल 370 दोबारा लागू करने का बयान देकर उलझे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर पलटवार किया है। दिग्विजय ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के एक पुराने बयान का हवाला देकर पूछा है कि क्या उनके खिलाफ भी एनआईए की जांच कराई जाएगी। हालांकि, कश्मीर के मुद्दे पर दिग्विजय के परिवार से भी विरोध के स्वर उठने लगे हैं। उनके छोटे भाई और बहू ने इस बयान की आलोचना की है।

दिग्विजय ने रविवार सुबह ट्वीट कर मोहन भागवत के एक पुराने बयान के जरिये बीजेपी पर निशाना साधा। इस बयान में आरएसएस प्रमुख ने पाकिस्तान के साथ बेहतर रिश्तों की वकालत की थी। दिग्विजय ने बयान ट्वीट करते हुए लिखा कि क्या मोहन भागवत की भी एनआईए जांच होगी और उन्हें पाकिस्तान भेजा जाएगा।

दिग्विजय सिंह ने क्लबहाउस चैट के दौरान कहा था कि कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर में दोबारा आर्टिकल 370 लागू करने पर विचार हो सकता है। इसको लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। बीजेपी नेता इसके बाद से लगातार उन पर हमले कर रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह ने बयान को उनकी पाकिस्तान-परस्त सोच का उदाहरण बताया तो प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिग्विजय सिंह की एनआईए से जांच कराने की बात कही थी।

इससे पहले दिग्विजय के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने भी उनके इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि कश्मीर में दोबारा धारा 370 लागू करना संभव नहीं है। लक्ष्मण सिंह की पत्नी रूबीना सिंह भी दिग्विजय के बयान को अनावश्यक बता चुकी हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों और तथाकथित आरक्षण के बारे में बोले गए शब्द दुर्भाग्यपूर्ण हैं। रूबीना सिंह कश्मीरी पंडित हैं और कश्मीर संबंधित मामलों पर मुखर रहती हैं।

About bheldn

Check Also

टिकैत ने उठाई बैंकों की बात तो बोले मंत्री- आप किसानों की बात करो, बाकी सरकार देख लेगी

नई दिल्‍ली , केंद्र सरकार तीन कृषि कानून वापस लेकर बैकफुट पर पहुंच गई है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *